अब शेखर कपूर से भी पूछताछ करेगी मुम्बई पुलिस, सुशांत को लेकर फिल्म पानी बनाने वाले थे


  • मुंबई पुलिस डायरेक्टर शेखर कपूर से पूछताछ के लिए समन भेजेगी
  • 2013 में पानी का प्रोजेक्ट अटक गया था, इससे सुशांत डिस्टर्ब थे

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 08:11 PM IST

मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत की मौत को 16 दिन हो चुके हैं। तब से लेकर अब तक मुंबई पुलिस करीब 30 लोगों से पूछताछ कर चुकी है। उनकी आखिरी फिल्म दिल बेचारा की एक्ट्रेस संजना सांघी से मंगलवार को पूछताछ हुई। इस बीच खबर आई है कि मुंबई पुलिस मशहूर डायरेक्टर शेखर कपूर से भी इस मामले में पूछताछ करने वाली है। इसके लिए उन्हें समन भेजा जा रहा है। 

14 जून को सुशांत की आत्महत्या के बाद शेखर ने एक इमोशनल पोस्ट लिखकर उनके दर्द के बारे में बताया था और कहा था कि – मैं जानता हूं कि तुम किस दर्द से गुजर रहे थे। मुझे पता है उन लोगों की कहानी, जिन्होंने तुम्हें इतना निराश किया कि तुम मेरे कंधे पर सिर रखकर रोते थे। काश पिछले 6 महीने के दौरान मैं तुम्हारे आसपास होता। काश, तुम मुझ तक पहुंच गए होते। तुम्हारे साथ जो हुआ, वह उनके कर्मों का फल है, तुम्हारे नहीं।

 

पानी की कहानी खुद शेखर कपूर ने करीब 20 साल पहले लिखी थी और यह 2040 की दुनिया में पानी की कमी पर बेस्ड फिल्म थी, लेकिन बन नहीं पाई।

4 वजहें जिनके चलते जांच में जुड़ रहा शेखर का नाम

1. आदित्य चोपड़ा की यशराज फिल्म्स ने सुशांत सिंह राजपूत के साथ ही तीन फिल्मों का कॉन्ट्रैक्ट किया था। ये फिल्में ब्योमकेश बख्शी, शुद्ध देसी रोमांस और शेखर कपूर की पानी थी। असली दिक्कत शेखर कपूर की फिल्म के बाद से शुरू हुई।

2. यशराज ने दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत के साथ हुए अपने पुराने कॉन्ट्रैक्ट की कॉपी पुलिस को सौंप दी है। इस कॉपी में सुशांत के साथ यशराज की तीन फिल्मों का जिक्र है, जिनमें से दो शुद्ध देसी रोमांस और ब्योमकेश बक्शी बन चुकी थीं। तीसरी फिल्म पानी थी, जो ठंडे बस्ते में चली गई।

3. शेखर कपूर पहले पानी को हॉलीवुड के लिए बनाने वाले थे, लेकिन बाद में तय हुआ कि इसे इंडिया के लिए बनाया जाए, मगर फिल्म का बजट बहुत ज्यादा बढ़ता गया तो यशराज ने हाथ खींच लिए। बताया जाता है कि यहीं से सुशांत और यशराज फिल्म्स के रिश्ते तल्ख होते गए और अब पुलिस भी इसी एंगल की जांच कर सकती है।

4. इंडस्ट्री के सूत्र बताते हैं कि फिल्म पानी के लिए सुशांत ने कई फिल्में छोड़ी थीं, मगर जब पानी नहीं बनी तो सुशांत ने दूसरे बैनर की फिल्में करनी शुरू कीं। उन्होंने गोलियों की रासलीला- राम-लीला और बाजीराव मस्तानी के लिए संजय लीला भंसाली के साथ भी कॉन्ट्रैक्ट किया था।





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*