इंग्लैंड सीरीज की तैयारी: दूसरे दिन काउंटी-XI का स्कोर 220/9, उमेश ने 3 और सिराज ने 2 विकेट झटके; भारत को अब भी 91 रनों की लीड


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs County Select XI 3 Day Warm Up Match Live Score, Live Updates; Scorecard | India Tour Of England

डरहम3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

काउंटी-XI के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में भारत की ओर से उमेश यादव ने 3 और मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट झटके।

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले भारत और काउंटी-XI के बीच प्रैक्टिस मैच खेला जा रहा है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक काउंटी-XI ने 9 विकेट पर 220 रन बना लिए हैं। भारत की ओर से उमेश यादव ने 3 और मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट झटके। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह, शार्दूल ठाकुर, रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल को 1-1 विकेट मिले।

भारत को अब भी काउंटी-XI पर 91 रनों की लीड है। टीम इंडिया की पहली पारी दूसरे दिन 311 रन पर खत्म हो गई। लोकेश राहुल ने 101 रन और रविंद्र जडेजा ने 75 रन की पारी खेली। इसके अलावा कोई बल्लेबाज 30+ रन भी नहीं बना सका।

हसीब हमीद ने भारत के खिलाफ सेंचुरी लगाई
इंग्लैंड की ओर से हसीब हमीद ने सेंचुरी लगाई। उन्हें बुधवार को भारत के खिलाफ होने वाले पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए इंग्लैंड की 17 सदस्यीय टीम में चुना गया था। 24 साल के इंग्लिश बल्लेबाज ने इसको 112 रनों की पारी खेलकर सेलिब्रेट किया। हमीद की 2016 के बाद इंग्लैंड टीम में वापसी हुई है।

टीम इंडिया के गेंदबाजों का प्रदर्शन इतना शानदार था कि एक वक्त काउंटी-XI ने 56 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे। उमेश ने जैक लिबी, कप्तान विल रोड्स और लिंडन जेम्स का विकेट लिया। वहीं, सिराज ने वॉशिंगटन सुंदर और जैक कार्सन को आउट किया। भारत के सुंदर और आवेश खान काउंटी-XI की ओर से खेल रहे थे।

रोहित-पुजारा नहीं चले, मयंक-हनुमा भी जल्दी आउट हुए
पहली पारी में टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर्स रोहित (9 रन) और मयंक अग्रवाल (28 रन) जल्दी आउट हो गए। वहीं, चेतेश्वर पुजारा भी 21 रन की पारी खेल पवेलियन चलते बने। हनुमा विहारी 24 रन बनाकर आउट हुए। 107 रन पर भारत ने 4 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद राहुल और जडेजा ने 5वें विकेट के लिए 127 रन की पार्टनरशिप की।

शार्दूल 20 रन, अक्षर पटेल 0 और उमेश यादव 12 रन बनाकर आउट हुए। काउंटी XI की ओर से क्रेग मिल्स ने 3, जबकि लिंडन जेम्स और लियम पैटरसन ने 2-2 विकेट लिए। जैक कार्सन को 1 विकेट मिला।

प्रैक्टिस मैच में लोकेश राहुल शानदार फॉर्म में दिखे। उन्होंने सेंचुरी लगाई।

प्रैक्टिस मैच में लोकेश राहुल शानदार फॉर्म में दिखे। उन्होंने सेंचुरी लगाई।

काउंटी-XI के खिलाफ आउट होने के बाद पवेलियन लौटते रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा।

काउंटी-XI के खिलाफ आउट होने के बाद पवेलियन लौटते रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा।

भारतीय टीम के लिए प्रैक्टिस मैच महत्वपूर्ण
भारतीय टीम के लिए यह प्रैक्टिस मैच बेहद महत्वपूर्ण है। न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले टीम को कोई प्रैक्टिस नहीं मिली थी। इसका खमियाजा टीम इंडिया को हार कर चुकाना पड़ा था। इसके बाद विराट कोहली और रवि शास्त्री ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) से इंग्लैंड सीरीज से पहले प्रैक्टिस मैच की मांग की थी।

टीम इंडिया : रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

काउंटी XI स्क्वॉड : जैक चैपल, जेक लिब्बी, विल रोड्स (कप्तान), लिंडन जेम्स, जेम्स रियू (विकेटकीपर), लियम पैटरसन, जैक कार्सन, क्रेग माइल्स, आवेश खान, वॉशिंगटन सुंदर, इथन बांबर, रेहान अहमद, हसीब हमीद, जेम्स ब्रेसी

खबरें और भी हैं…



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*