गवर्नर के दौरे से दीदी नाराज: राज्यपाल के हिंसा प्रभावित जिलों के दौरे पर ममता बोलीं- आप राज्य सरकार को दरकिनार कर अफसरों से बात करना बंद करें


  • Hindi News
  • National
  • Mamta Said On The Governor’s Visit To The Violence Affected Districts You Should Stop Talking To The Officers By Bypassing The CM And The Ministers

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोलकाता24 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पश्चिम बंगाल में चुनाव खत्म हो गए। सरकार भी बन गई, लेकिन राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच विवाद खत्म होता नहीं दिख रहा है। इस बार मुख्यमंत्री ने राज्यपाल के हिंसा प्रभावित जिलों के प्रस्तावित दौरे को लेकर नाराजगी जताई है। राज्यपाल गुरुवार से हिंसा प्रभावित उन जिलों का दौरा करने वाले हैं, जहां भाजपा कार्यकर्ताओं की जानें गई हैं और कई लोग पलायन कर असम में शरण लिए हुए हैं।

राज्यपाल के पीड़ित लोगों से मुलाकात करने की घोषणा पर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आपत्ति जताई है। राज्यपाल को लिखे पत्र में CM ने कहा कि गवर्नर के सचिव जिलों का दौरा राज्य सरकार के आदेश के बाद निश्चित करते हैं। राज्यपाल का दौरा जिला और राज्य सरकार के अफसरों से चर्चा के बाद तय किया जाता है। गवर्नर प्रोटोकॉल के खिलाफ जा रहे हैं।

‘गवर्नर नियमों की अवहेलना कर रहे’
ममता बनर्जी ने अपने पहले लिखे पत्रों का जिक्र करते हुए कहा कि गवर्नर मुझे और राज्य मंत्रिमंडल को दरकिनार कर सीधे अधिकारियों से बात करना बंद करें। आप नियमों की अवहेलना कर रहे हैं। उनसे रिपोर्ट तलब कर रहे हैं। मैं आग्रह करती हूं कि कृपया इस तरह के बर्ताव से खुद को अलग रखें। वह इस संबंध में मुख्य सचिव को भी निर्देश दे रही हैं।

14 मई को असम जाएंगे राज्यपाल
राज्यपाल धनखड़ 13 मई को बंगाल के सीतलकुची और कूचबिहार के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे। 14 मई को वह असम के रनपगली और श्रीरामपुर कैंप में रह रहे बंगाल के लोगों से मुलाकात करेंगे। राज्यपाल ने खुद सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा कि वह BSF के हेलीकॉप्टर से हिंसा प्रभावित इलाके का दौरा करेंगे।

ममता बनर्जी ने कहा कि उन्हें सोशल मीडिया से जानकारी मिली है कि गवर्नर 13 मई को जिलों का दौरा कर रहे हैं। यह अब तक चली आ रही परंपरा का उल्लंघन है। वह आशा करती हैं कि राज्यपाल लंबे समय से चले आ रहे प्रोटोकॉल का पालन करेंगे।

चुनाव के बाद हिंसा में 16 की मौत
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हाल ही में कहा था कि पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हुई हिंसा में कम से कम 16 लोगों की मौत हुई है। उन्होंने हिंसा प्रभावित लोगों को सहायता राशि की भी घोषणा की थी।

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सोमवार को कहा था कि वह पश्चिम बंगाल के हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में जाएंगे और हालात का जायजा लेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि दौरे के लिए राज्य सरकार से प्रबंध करने के लिए कहे जाने के बावजूद प्रशासन की ओर से कोई जवाब नहीं आया है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*