जुलाई में होनी वाली 10वीं की बची परीक्षाएं रद्द, पैरेंट्स और विपक्षी दलों की मांग के चलते लिया फैसला


  • लॉकडाउन के कारण स्थगित परीक्षा 10 से 17 जुलाई के बीच होनी थी आयोजित
  • कोविड -19 की बढ़ती तीव्रता और स्टूडेंट्स की सुरक्षा के मद्देनजर लिया निर्णय

दैनिक भास्कर

Jun 21, 2020, 01:05 PM IST

आंध्र प्रदेश सरकार ने 10वीं की बची परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला किया है। इस बारे में जानकारी देते हुए राज्य सरकार ने परीक्षा रद्द करने की घोषणा की है। दरअसल,पैरेंट्स की ओर से लगातार परीक्षा रद्द करने की अपील और विपक्षी दलों की मांगों के कारण सरकार ने में माध्यमिक विद्यालय प्रमाणपत्र (कक्षा 10वीं) परीक्षाओं को रद्द करने की घोषणा की है।

6.3 लाख स्टूडेंट्स घोषित होंगे पास 

इसके बाद अब 6.3 लाख स्टूडेंट्स को पास घोषित किया जाएगा। देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों के कारण यह फैसला लिया गया है। इस बारे में राज्य के शिक्षा मंत्री अदिमुलापू सुरेश ने जानकारी दी। उन्होंने कहा कि राज्य में कोविड -19 की बढ़ती तीव्रता और स्टूडेंट्स के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया गया है।

10 से 17 जुलाई के बीच होनी थी परीक्षा

मंत्री ने बताया कि मार्च- अप्रैल में आयोजित होने वाली 10वीं की परीक्षाएं कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन के कारण परीक्षा स्थगित कर दी गई थी। इसके बाद यह परीक्षा बाद में 10 से 17 जुलाई के बीच आयोजित होनी थी, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति को रिव्यू करने के बाद, मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी ने फैसला किया था कि 10वीं की परीक्षाओं को रद्द करना बेहतर होगा क्योंकि अन्य राज्यों में ऐसा हो चुका है।



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*