ड्रीम 11 ने जीते IPL की टाइटल स्पॉन्सरशिप की रेस, जानिए कितने रुपए में खरीदे राइट्स


IPL 2020 Title Sponsorship: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 का टाइटल स्पॉन्सर फैंटेसी स्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म ड्रीम 11 (Dream 11) होगा। उसने 222 करोड़ रुपए में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से ये अधिकार खरीदे हैं। आईपीएल 2020 का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच होना है।

ड्रीम 11 ने आईपीएल टाइटल स्पॉन्सरशिप राइट्स हासिल करने की रेस में फेवरिट मानी जा रही टाटा संस को पछाड़ दिया है। टाटा संस के अलावा इस दौड़ में बायजूज, रिलायंस जियो, टाटा संस और अनअकैडमी जैसी कंपनियां शामिल थी। लेकिन ड्रीम 11 ने सभी को पछाड़ते हुए टाइटल स्पॉन्सरशिप हासिल की। बता दें कि चीनी मोबाइल फोन निर्माता कंपनी वीवो (VIVO) के हटने के बाद बीसीसीआई को नए टाइटल स्पॉन्सर की तलाश थी।

इस रेस में कई बड़ी कंपनियां दौड़ में शामिल थीं। वीवो ने 2018 में 5 साल के लिए बीसीसीआई से करार किया था। करार के तहत वह हर साल बीसीसीआई को 440 करोड़ रुपये देता था। हालांकि, इस बार देश में चीन के खिलाफ बने माहौल के चलते चीनी मोबाइल निर्माता कंपनी ने हटने का फैसला किया।

यह सौदा 18 अगस्त से 31 दिसंबर, 2020 तक चलेगा। आईपीएल के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने पुष्टि की कि ड्रीम 11 ने टाइटल स्पॉन्सरशिप के लिए 222 करोड़ रुपए का भुगतान किया है। बता दें कि इस साल आईपीएल 29 मार्च से शुरू होना था, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण अब इसे संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आयोजित किया जाएगा। इससे पहले 2014 में भी यूएई में आईपीएल के कुछ मैच खेले गए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई






Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*