नागरिक उड्डयन मंत्री बोले- दिवाली तक 60 फीसदी तक घरेलू उड़ानें संभव


नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने गुरुवार को कहा कि हम मान कर चल रहे हैं कि इस साल दिवाली तक भारत में कोविड-पूर्व घरेलू उड़ानों का 55-60 प्रतिशत संचालन होने लगेगा। पुरी ने कहा कि एयर फ्रांस एयरलाइन 18 जुलाई से एक अगस्त तक दिल्ली, मुम्बई, बेंगलुरू और पेरिस के बीच 28 उड़ानों का संचालन करेगी। 

नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बृहस्पतिवार को कहा कि भारत ने अमेरिका और फ्रांस के साथ द्विपक्षीय अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए समझौता किया और जल्दी ही जर्मनी और ब्रिटेन के साथ भी उड़ानें शुरू होंगी। मंत्री ने बताया कि इस समझौते के तहत फिलहाल 18 जुलाई से एक अगस्त के बीच एयर फ्रांस पेरिस से दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु के लिए 28 उड़ानें संचालित करेगी। वहीं अमेरिकी विमानन सेवा यूनाइटेड एयरलाइंस 17 से 31 जुलाई तक भारत और अमेरिका के बीच 18 उड़ानें संचालित करेगी।

यह भी पढ़ें- एयर इंडिया की लीव विदाउट पे योजना पर बोले पुरी, लागत कटौती तो करनी ही होगी

पुरी ने कहा, वह (यूनाइटेड एयरलाइंस) दिल्ली और नेवार्क के बीच रोज जबकि दिल्ली और सैन फ्रांसिस्को के बीच सप्ताह में तीन दिन उड़ानें संचालित करेगी। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि भारत ब्रिटेन के साथ भी ऐसा ही समझौता करना चाहता है जिसके बाद दिल्ली-लंदन के बीच रोज दो उड़ानें संचालित होंगी।

पुरी ने कहा, हमने जर्मनी से भी अनुरोध किया है। मुझे लगता है कि लुफ्तांसा के साथ समझौता लगभग होने वाला है…हम उसके अनुरोध को अनुमति देने की प्रक्रिया में हैं। मंत्री ने कहा, हमारे पास अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की बहुत मांग आ रही है, लेकिन हमें सावधान रहना होगा। हमें उतनी ही उड़ानों को अनुमति देनी होगी, जिनका हम आसानी से प्रबंधन कर सकते हैं।





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*