पश्चिम बंगाल: गृह मंत्री अमित शाह चुनाव प्रचार में झोंकेंगे ताकत, आज छह जगहों पर करेंगे रोड शो, बैठक व जनता संबोधन


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, कोलकाता
Published by: प्रियंका तिवारी
Updated Sun, 11 Apr 2021 09:40 AM IST

सार

अमित शाह दोपहर 12 बजे से शाम सात बजे तक छह चुनावी कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत। छह कार्यक्रमों में से तीन रोड शो, एक जनता संबोंधन और टाउन हॉल में दो बैठकें शामिल। भाजपा के पक्ष में तैयार करेंगे माहौल।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह
– फोटो : सोशल मीडिया

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज यानी रविवार को चुनावी राज्य पश्चिम बंगाल में छह सार्वजनिक कार्यक्रमों को संबोधित करेंगे। इन छह सार्वजनिक कार्यक्रमों में से वह राज्य में तीन रोड शो को संबोधित करेंगे। सबसे पहले शाह दोपहर 12:20 बजे शांतिपुर में रोड शो करेंगे। इस कार्यक्रम के समापन के बाद वह 1:30 बजे राणाघाट दक्षिण में एक रोड शो करेंगे और फिर 3:40 बजे शाह बशीरहाट दक्षिण में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। चौथा आयोजन शाम 04:25 बजे पनिहारी में एक रोड शो होगा।

केंद्रीय गृह मंत्री के अंतिम दो सार्वजनिक कार्यक्रम टाउन हॉल में बैठकों के रूप में होंगे। वह शाम 5:30 बजे कमारटी में टाउन हॉल बैठक करेंगे। इसके बाद शाम सात बजे वह राजारहाट गोपालपुर में एक और टाउन हॉल में बैठक करेंगे।

17 अप्रैल को होगा पांचवें चरण का मतदान 

पश्चिम बंगाल में विधानसभ चुनाव के मद्देनजर चार चरणों में मतदान हो चुके हैं और अब 17 अप्रैल को पांचवें चरण में छह जिलों की 45 सीटों पर वोट पड़ने हैं। इस फेज में उत्तरी 24 परगना की 16 सीट, दार्जिलिंग की सभी पांच सीटों पर, नादिया की आठ सीटों पर, पूर्वी बर्धमान की आठ सीटों पर, जलपाईगुड़ी की सभी सात सीटों पर और कैलिमपोंग की एक सीट पर वोटिंग होगी।

वहीं, छठे चरण की बात करें तो बंगाल के चार जिलों की 43 विधानसभा सीटों पर 22 अप्रैल को मतदान होने हैं। इसमें नॉर्थ 24 परगना की 17 सीटों, पूर्वी बर्धमान की आठ सीटों पर, नादिया की नौ सीटों और उत्तर दिनाजपुर की सभी नौ सीटों पर चुनाव होने हैं।

सातवें चरण में पांच जिलों की 36 विधानसभा सीटों पर 26 अप्रैल वोट पड़ने हैं। इस फेज में मालदा की छह सीटों पर, मुर्शिदाबाद की 11 सीटों पर, पश्चिम बर्धमान की सभी नौ सीटों पर, दक्षिण दिनाजपुर की सभी छह सीटों पर और कोलकाता साउथ की सभी चार सीटों के लिए मतदान होंगे।

दो मई को चुनाव के परिणाम होंगे घोषित

वहीं, आठवें यानी आखिरी चरण में चार जिलों की 35 सीटों पर 29 अप्रैल को मतदान होना है। इसमें मालदा की छह सीटों पर, बीरभूम की सभी 11 सीटों पर, मुर्शिदाबाद की 11 सीटों पर और कोलकाता नॉर्थ की सभी सात सीटों पर वोटिंग होगी। इसके बाद भारत निर्वाचन आयोग दो मई को चुनाव के परिणाम घोषित करेगा।



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*