पाक तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने रचा इतिहास, चार गेंदों में 4 विकेट झटक हासिल किया खास मुकाम


पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने इंग्लैंड में हो रहे वाइटैलिटी टी-20 ब्लास्ट में शानदार गेंदबाजी करते हुए चार गेंदों पर चार विकेट लेने का कारनामा कर दिया है। एक मैच के दौरान उन्होंने कुल छह विकेट झटककर अपनी टीम को यादगार जीत दिलाई। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए हेम्पशायर ने 9 विकेट खोकर 141 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में मिडिल की टीम 17 ओवर में 6 विकेट पर 121 रन बना लिए थे। जीत के लिए 18 गेंद पर 21 रन की जरूरत थी लेकिन यहां पर शाहीन ने एक ही ओवर में 4 विकेट लेकर मैच का पासा पटल दिया। मिडिलसेक्स की टीम 121 रन पर ऑलआउट हो गई और इस तरह हेम्पशायर ने 20 रन से मैच अपने नाम किया।

हेम्पशायर की तरफ से खेलते हुए पारी का 18वां ओवर लेकर आए इस युवा गेंदबाज ने तीसरी, चौथी, पांचवीं और छठी गेंद पर विकेट हासिल कर पारी को खत्म किया। शाहीन की खास बात यह थी कि उन्होंने चारों विकेट बल्लेबाज को बोल्ड करके लिए। 17.3 गेंद पर अफरीदी ने जॉन सिम्पसन, स्टीव फिन और थिलन वाल्लाविटा को आउट कर हैट्रिक पूरी की। इसके बाद अगली गेंद पर टिम मुर्ताग का विकेट हासिल कर लगातार चार गेंद पर चार विकेट लेने की खास उपलब्धि हासिल कर ली।

शाहीन अफरीदी पाकिस्तान के उन गेंदबाजों में से एक हैं जिन्हें टीम की तरफ से क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में खेलने का मौका मिला है। इस गेंदबाज ने पाक की तरफ से 11 टेस्ट खेले हैं जिसमें उनके नाम 35 विकेट दर्ज हैं। इस दौरान उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी पांच विकेट खोकर 77 रन है। इसके अलावा लिमिटेड ओवर क्रिकेट में इनका प्रदर्शन काफी सराहनीय है। उन्होंने वनडे और टी-20 क्रिकेट में क्रमश: 40 और 18 विकेट लिए हैं। जहां वनडे क्रिकेट में उन्होंने किफायती गेंदबाजी करते हुए 5.50 की इकॉनमी से वहीं टी-20 क्रिकेट में 7.5 की इकॉनमी से रन दिए हैं।

IPL 2020: अंपायर की गलती पर वीरेंद्र सहवाग को आया गुस्सा, कहा- इन्हें ही दे दो मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड 

 





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*