पाक पीएम इसलिए अरेंज मैरिज को थे राजी, खुद पर लगा यह टैग हटाने चाहते थे पूर्व कप्तान


पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने 1971 में बर्मिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ मैच से अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी। पूर्व कप्तान इमरान खान डेब्यू के बाद से ही जितना गेंद और बल्ले दोनों से अपनी क्षमता के लिए जाने जाते थे, लगभग उतना ही अपने आकर्षक लुक और स्टाइल के लिए भी जाने जाते थे।

इमरान ने 88 टेस्ट मैच में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया। अपने दो दशक लंबे करियर में उन्होंने 175 एकदिवसीय मैच खेले। साल 1992 में उन्होंने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाले इकलौते पाकिस्तानी कप्तान बनने की उपलब्धि हासिल की। 1980 के दशक तक, इमरान खान विश्व क्रिकेट में एक स्थापित नाम थे। ऑक्सफोर्ड में केब्ले कॉलेज से स्नातक स्तर की पढ़ाई करने वाले इमरान खान अपने आकर्षक लुक और स्टाइल के कारण भी ‘सेक्स-सिम्बल’ बन चुके थे।

साल 1984 में ‘60 मिनट्स ऑस्ट्रेलिया’ के साथ इंटरव्यू के दौरान इमरान खान से पूछा गया था कि क्या वह पाकिस्तान से बाहर की किसी युवती से शादी करेंगे? इस सवाल के जवाब में इमरान खान ने कहा था, ‘मेरे लिए ‘लेडी किलर’ का टैग पूरी तरह से अनुचित है। मुझे इस छवि के साथ रहना बहुत मुश्किल हो गया है।’

उन्होंने कहा था, ‘हर दिन यह एक दुविधा का रूप ले रहा है। बात यह है कि मैं पाकिस्तान में रहना चाहता हूं। पश्चिम से ऐसी लड़की ढूंढना मुश्किल होगा, जो पाकिस्तान में रहने को तैयार हो। हो सकता है कि मैं भाग्यशाली रहूं और किसी ऐसी लड़की के प्यार में पड़ जाऊं जो वहां रहना चाहती हो। मेरा मतलब है कि अब तक ऐसा नहीं हुआ है, संभावना काफी कम है। इसलिए मुझे लगता है कि मेरी ‘अरेंज मैरिज’ ही होने वाली है, क्योंकि पाकिस्तान में शादी करने का कोई दूसरा रास्ता नहीं है।’

यह इंटरव्यू इमरान के ब्रिटिश पत्रकार, पटकथा लेखक, टेलीविजन, फिल्म और वृत्तचित्र निर्माता जेमिमा गोल्डस्मिथ से मिलने से पहले लिया गया था। साल 1995 में लंदन के एक क्लब में जेमिमा और इमरान की मुलाकात हुई थी। दोनों ने उसी साल शादी कर ली। जेमिमा ने इस्लाम धर्म अपना लिया और पति इमरान के साथ लाहौर चली गईं। जेमिमा से इमरान के दो बेटे सुलेमान ईसा (जन्म 1996) और कासिम (जन्म 1999) हैं।

जेमिमा गोल्डस्मिथ ने अपने पति का समर्थन किया, क्योंकि इमरान अपनी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की जनता के बीच पहुंच बनाने में जुटे हुए थे। हालांकि, 22 जून, 2004 को यह घोषणा हुई कि जेमिमा और इमरान ने नौ साल पुरानी शादी खत्म कर ली है दरअसल,  जेमिमा के लिए पाकिस्तान में इमरान खान के राजनीतिक जीवन के अनुकूल बनना मुश्किल था।

जेमिमा से तलाक के बाद इमरान ने जनवरी 2015 में पाकिस्तानी मूल की ब्रिटिश पत्रकार और टेलीविजन एंकर रेहम खान से शादी की। हालांकि, यह शादी नौ महीने बाद यानी अक्टूबर 2015 में ही टूट गई। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने 18 फरवरी, 2018 को बुशरा बीबी से शादी की। इमरान की तीसरी पत्नी यानी बुशरा बीबी सूफीवाद से संबंध के लिए जानी जाती हैं। वह इमरान की आध्यात्मिक गुरु भी थीं।

बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा से भी थे अफेयर के चर्चे

इस सब के बीच, 1980 के दशक में एक ‘समाचार पत्र’ में छपी खबर में दावा किया गया था कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम पूर्व कप्तान बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा से शादी करने वाले थे। खबर के मुताबिक, रेखा की मां इमरान संग अपनी बेटी के रिश्ते को लेकर काफी खुश थीं। इसी रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया था कि इमरान ने मुंबई में करीब एक महीने तक रेखा के साथ क्वालिटी टाइम बिताया। दोनों को अक्सर बीच के पास देखा जाता था।






Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*