‘बायो बबल’ तर्ज पर शुरू करेंगे राजकुमार हिरानी की फिल्म की शूटिंग, अपोजिट दिखाई देंगी तापसी पन्नू


अमित कर्ण, मुंबई19 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

लॉकडाउन के बाद अक्षय कुमार, आमिर खान, करीना कपूर खान ने काम शुरू कर दिया है। अब इस लिस्ट में शाहरुख खान का नाम भी जुड़ने वाला है। शाहरुख इस महीने के आखिर में यश चोपड़ा के जन्‍मदिन पर सिद्धार्थ आनंद के साथ वाली फिल्‍म की अनाउंसमेंट करेंगे।

इसके बाद शाहरुख अक्‍टूबर में साउथ के एटली के साथ ‘सनकी’ के प्री-प्रोडक्‍शन पर काम करेंगे। फिर नवंबर से वो राजकुमार हिरानी के साथ वाली फिल्‍म की शूटिंग शुरू कर देंगे। इस बात की पुष्टि रेड चिलीज के स्टाफ ने की है। ट्रेड पंडित भी इसकी ऑफिशियल पुष्टि कर रहे हैं।

दस महीने से लगे हुए हैं हिरानी-शाहरुख

ट्रेड एनालिस्‍ट अतुल मोहन का कहना है कि ‘शाहरुख सबसे पहले हिरानी की फिल्‍म ही शुरू करेंगे। वो इसलिए क्योंकि हिरानी सबसे बड़े मेकर हैं। साथ ही ये दोनों पिछले नौ-दस महीनों से इस प्रोजेक्‍ट में लगे हुए हैं। हालांकि अभी ये बात ऑफिशियल नहीं हुई है, पर ये सबको पता चल चुका है कि दोनों साथ में प्रोजेक्‍ट कर रहे हैं।’

‘बदला’ की वजह से हुई तापसी की एंट्री

हिरानी की फिल्‍मों में हीरो के मुकाबले हीरोइनों का रोल उतना बड़ा नहीं होता है। हालांकि यहां तापसी का होना मुमकिन लग रहा है, क्‍योंकि उन्‍होंने शाहरुख के बैनर की फिल्म ‘बदला’ की थी। जिसमें उनका काम शाहरुख को पसंद आया था। लिहाजा बदले में अब उन्‍हें इसी बैनर की एक और फिल्‍म मिली है।

नवंबर से कनाडा जाने की तैयारी

इस फिल्‍म को इसी साल मई-जून से शुरू हो जाना था लेकिन कोरोना ने पूरा शेड्यूल बिगाड़ दिया। अब जब धीरे-धीरे ज्यादातर फिल्मों की शूटिंग शुरू हो रही हैं तो शाहरुख की टीम भी नवंबर से काम शुरू करना चाहती है। इनका ओवरसीज का भी एक बड़ा शेड्यूल होगा। चूंकि यह पंजाब से होने वाले इमिग्रेशन पर बेस्‍ड है, लिहाजा कनाडा जाने की प्‍लानिंग की जा रही है।

‘बायो बबल’ की तर्ज पर शूटिंग

शाहरुख के करीबी सूत्रों का कहना है कि वे इस फिल्म को ‘बायो बबल’ की तर्ज पर शूट करना चाहते हैं। इस प्रोसेस में अलग-अलग यूनिटों की टुकड़ी बना ली जाती है। पूरी यूनिट इकट्ठे रहती है। सेम फ्लाइट में ट्रैवेल करती है। लैंडिंग के बाद एयरपोर्ट से होटल और होटल से सेट तक जो गा‍ड़ी और ड्राइवर असाइन होगा, उसी के साथ ट्रैवेल करती है। इसमें बाहर जाना अलाउड नहीं होता। शॉपिंग करने की भी मनाही रहती है। ये सब करने के बाद उसी पैटर्न पर सेम फ्लाइट में वापसी होगी।

बाहरी दुनिया से संपर्क नहीं

होटल में कलाकारों को बुफे शेयर करने की अनुमति भी नहीं होती है। पैक्‍ड खाना उनके कमरे या वैनिटी में आता रहेगा। 50-60 लोगों के कास्‍ट और क्रू की एक यूनिट होगी, जिससे बाहर का आदमी नहीं मिल सकता और ना वो बाहर के लोगों से मिल सकेंगे। इस तरह सेफली शूट को अंजाम दिया जाएगा। जैसा आईपीएल में देखने को मिल रहा है।

0



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*