बिहार में 21 हजार के पार पहुंचा कोरोना मीटर, पुलिस एसोसिएशन ने दिया अल्टीमेटम


Bihar, Jharkhand Coronavirus Lockdown News Live Updates: बिहार में कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। कोरोनावायरस पर नियंत्रण के लिए राज्य सरकार ने आज यानी 16 जुलाई से 31 जुलाई तक फिर से पूर्ण लॉकडाउन लगाया है। पहले दिन प्रशासन इसका सख्ती से पालन कराता भी दिखा। बेगूसराय में लॉकडाउन का पालन कराने के लिए प्रशासन ने काफी सख्ती बरती। जो भी सड़क पर आया उसकी पिटाई हुई। कुछ एक ऑटो चलते दिखे तो उनसे सवारियों को उतार दिया गया।

वहीं सहरसा में लॉकडाउन का असर देखने को मिल रहा है। वहां दुकानें बंद हैं। सिर्फ जरूरी सेवाओं के परिचालन को ही मंजूरी मिल रही है। जिलाधिाकरी और पुलिस अधीक्षक खुद लोगों से घरो में रहने की हिदायत देते दिखे।

बता दें कि बिहार में रोजाना सैकड़ों की संख्या में लोग कोरोना पॉजिटिव पाये जा रहे हैं। www.covid19india.org के मुताबिक, राज्य में गुरुवार शाम 6 बजे तक कोरोना के 1385 नए मामले सामने आ चुके हैं। इसके साथ ही बिहार में कोरोनावायरस से संक्रमितों की संख्या 21558 हो गई है। अब तक बिहार में  14101 मरीज कोरोना से ठीक हो चुके हैं। वहीं 167 लोगों की मौत हो चुकी है। बिहार के गवर्नर हाउस तक कोरोना का संक्रमण फैल चुका है। राजभवन के 20 स्टाफ कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

30 साल के युवक पर चल रहा ट्रायल: राजधानी पटना के एम्स में कोरोना वैक्सीन का ह्यूमन ट्रायल किया गया है। यहां एक्सपर्ट की टीम ने 30 साल के युवक को कोरोना वैक्सीन का हॉफ एमएल डोज दिया गया है। जिसके बाद युवक को चार घंटे तक आब्जर्वेशन में रखा गया। युवक को अभी घर जाने की अनुमति दे दी है लेकिन 7 दिन बाद फिर उसे अस्पताल आना होगा वहीं 14 दिन के बाद उसे एक और डोज दिया जाएगा।

Bihar, Jharkhand Coronavirus LIVE Updates: यहां पढ़े कोरोना वायरस से जुड़े सभी लाइव अपडेट…

झारखंड में पिछले 24 घंटे में राज्य में रिकॉर्ड 316 नये मामले सामने आये हैं इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या 4562 हो गयी है। पिछले 24 घंटें में इस खतरनाक वायरस के संक्रमण से दो लोगों की मौत हुए है। इसी के साथ राज्य में मौतों का आंकड़ा 38 हो गया है। झारखंड में अब तक कोरोना संक्रमण की जांच के लिए दो लाख आठ हजार 841 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। इनमें से एक लाख 96 हजार 70 सैंपलों की जांच हो चुकी है। 12771 सैंपल बैकलॉग में हैं।



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*