बेटी को फिल्मों में आने से मना करती थीं श्रीदेवी, बोनी कपूर ने दिया था जान्हवी कपूर का साथ


श्रीदेवी की बेटी अभिनेत्री जान्हवी कपूर ने 6 मार्च को अपना 24वां जन्मदिन मनाया। जान्हवी इतने कम उम्र में ही बॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुकी हैं। अपने डांस और अभिनय से उन्होंने यह साबित कर दिया है कि अपनी मां की तरह उनके अंदर भी एक शानदार कलाकार है। लेकिन उनकी मां श्रीदेवी नहीं चाहतीं थीं कि जान्हवी कपूर फिल्में करें। उन्हें डर था कि बॉलीवुड की चकाचौंध और ग्लैमर से भरी दुनिया में उनकी बेटी खुद को संभाल नहीं पाएगी। इस बात को खुद जान्हवी कपूर ने कबूला था।

करण जौहर को दिए गए एक इंटरव्यू में जान्हवी ने बताया था, ‘वो कभी नहीं चाहतीं थीं कि मैं एक्ट्रेस बनूं। वो खुशी (श्रीदेवी की छोटी बेटी) के फ़िल्मों में आने को लेकर अधिक निश्चिंत थीं। उन्होंने सोचा कि मैं भोली थी। वो चाहतीं थीं कि हम आराम से जीवन गुजारें। वो मुझे प्यार करती थीं इसलिए ऐसा चाहती  थीं।’

श्रीदेवी चाहतीं थीं कि जान्हवी एक डॉक्टर बनें लेकिन जान्हवी का झुकाव एक्टिंग की तरफ़ था। जान्हवी के पिता बोनी कपूर ने ही श्रीदेवी को कन्विंस कर बेटी के बॉलीवुड में जाने का रास्ता तैयार किया लेकिन जान्हवी की पहली फ़िल्म के रिलीज के कुछ महीनों पहले ही श्रीदेवी का निधन हो गया।

जान्हवी ने बॉलीवुड में 2018 की फ़िल्म, ‘धड़क’ से डेब्यू किया था। इस फिल्म के रिलीज़ के समय दर्शकों का एक वर्ग जान्हवी की तुलना श्रीदेवी से करने लगा था जो कि लाजिम था। लेकिन जब उनकी यह फिल्म रिलीज होने वाली थी तब उन्हें इस बार का बिल्कुल डर नहीं था। उन्होंने वो इंटरव्यू के दौरान बताया था कि वो मां से होनेवाली तुलना के बारे में बिल्कुल नहीं सोच रहीं।

 

उन्होंने बताया कि उन्होंने कभी अपनी मां को कॉपी करने की कोशिश नहीं की लेकिन उनसे कभी दूर भी नहीं हुईं। जान्हवी ने बताया कि उन्होंने अपनी मां की केवल 5 फ़िल्में ही देखी है।

 

जान्हवी कपूर की फ़िल्म, ‘गुंजन सक्सेना’ ने काफी सुर्खियां बटोरी। 2020 में रिलीज हुई इस फिल्म में जान्हवी ने पंकज त्रिपाठी के साथ काम किया था। जान्हवी कपूर जल्द ही फिल्म ‘रूही’ में राजकुमार राव और वरूण शर्मा के साथ नजर आनेवाली हैं। 11 मार्च को रिलीज हो रही इस फिल्म के गानों को लोग खूब पसंद कर रहे हैं और जान्हवी के डांस की तारीफ कर रहे हैं।






Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*