‘बेटे शेर हो तुम, मौज कर दी,’ जीत के बाद पृथवी शॉ से बोले शिखर धवन, इस अंदाज में मनाया जीत का जश्न; देखें वीडियो


इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन का दूसरा मैच दिल्ली कैपिटल्स (DC) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में दिल्ली ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और पृथ्वी शॉ की शानदार बल्लेबाजी की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से हरा दिया।

विजय हज़ारे ट्रॉफी में अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर मुंबई को खिताब जीतने वाले पृथ्वी शॉ आईपीएल के पहले मैच में भी अपने फॉर्म को बरकरार रखा। पृथ्वी शॉ ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए मात्र 38 गेंदों में 9 चौके और 3 छक्के की मदद से 72 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली और शिखर धवन के साथ पहले विकेट के लिए 138 रन जोड़े। शॉ की इस शानदार पारी के बाद धवन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है।

धवन ने शॉ का वीडियो शेयर करते हुए लिखा “‘बेटे शेर हो तुम, मौज कर दी और बहुत भारी हो उठाने के लिए।” इस वीडियो में शॉ अपना बल्ल घुमा रहे हैं और पीछे गाना बज रहा है “‘बेटे मौज कर दी… वाह बेटे वाह मौज कर दी शेर के पुत्तर”, इस वीडियो में धवन शॉ को गोद में उठाने की कोशिश करते हैं लेकिन उनके वजन के चलते वे ऐसा नहीं कर पाते। इसीलिए उन्होने लिखा है “तुम बहुत भारी हो।”

इस मैच में धवन और शॉ ने शतकीय साझेदारी की है। दिल्ली की टीम के लिए उसके सलामी बल्लेबाजों ने 2016 के बाद पहली बार शतकीय साझेदारी की। इससे पहले राजकोट में गुजरात लायंस के खित्तफ क्विंटन डी कॉक और पंत ने पहले विकेट के लिए 115 रन जोड़े थे। यही नहीं, यह साल 2015 के बाद पहला मौका है जब दिल्ली के दोनों ओपनरों ने एक ही पारी में पचासा लगाया है। इससे पहले मयंक अग्रवाल और श्रेयस अय्यर ने किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के खिलाफ यह कारनामा किया था।

बता दें इस मैच में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए खब्बू बल्लेबाज सुरैश रैना (54) के अर्धशतक तथा सैम करेन (15 गेंदों पर 34 रन) और रवींद्र जडेजा (17 गेंदों पर नाबाद 26 रन) की विस्फोटक पारी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स को 189 रनों का लक्ष्य दिया था। जवाब में दिल्ली ने यह लक्ष्य बड़े ही आसानी से तीन विकेट खोकर 18.4 ओवर में पा लिया।








Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*