ब्राजील में कोरोना का प्रकोप तेजी पर, एक दिन में 1238 लोगों की मौत


वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से गंभीर रूप से जूझ रहे लैटिन अमेरिकी देश ब्राजील में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 22,765 नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या 9,78,142 हो गयी है।

ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से गुरुवार देर रात जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटों के दौरान इस महामारी से 1238 लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 47 हजार के आंकड़े को पार कर 47,748 पहुंच गयी है। इससे एक दिन पहले ब्राजील में कोरोना संक्रमण के 32,188 नये मामले सामने आए थे और कोविड-19 से 1269 लोगों की मौत हुई थी। एक दिन पहले की तुलना में ब्राजील में कोरोना संक्रमण के नये मामलों में कमी आई है। 

अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक कोरोना संक्रमितों की संख्या के मामले में ब्राजील (9.78 लाख) पहले से ही अमेरिका (21.87 लाख) के बाद दूसरे स्थान पर है। कोरोना के कारण हुई मौतों की संख्या वाली सूची में भी ब्राजील अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर आ गया है।

ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो लगातार कोरोना वायरस को एक सामान्य फ्लू बताते आए हैं जिसके कारण उन्हें कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा है। वह अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ मार्च में अमेरिका गए थे जिसके बाद उनके प्रतिनिधिमंडल में से 20 सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए थे।cगौरतलब है कि ब्राजील में कोरोना संक्रमण का पहला मामला 26 फरवरी को सामने आया था।
 





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*