भीमा कोरेगांव केस के अभियुक्त वरवरा राव कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए


कवि, लेखक और 2018 भीमा कोरेगांव केस के आरोपी और जेल में बंद कवि-कार्यकर्ता वरवरा राव के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। अस्पताल प्रशासन ने गुरुवार को यह जानकारी दी। न्यायिक हिरासत में नवी मुंबई के तालोजा जेल में बंद 80 वर्षीय राव को इसी सप्ताह सरकारी जे.जे. अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

जे.जे. अस्पताल के डीन डॉक्टर रंजीत मनकेश्वर के अनुसार, राव की जांच रिपोर्ट आज आई है जिसमें उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। मनकेश्वर ने बताया, ”उनका इलाज चल रहा है।” चक्कर आने की शिकायत होने पर राव को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

राव के परिवार ने उनकी बिगड़ती हालत को लेकर चिंता जताई थी। शनिवार को फोन कॉल रिसीव करने के बाद राव की पत्नी हेमलता, बेटी सहाजा, अनाला और पवाना ने संवाददाताओं से बात करते हुए उनकी बिगड़ते स्वास्थ्य पर चिंता जताई थी।

ये भी पढ़ें: अयोग्यता के खिलाफ HC में दायर याचिका में पायलट बोले-गंभीर दुर्व्यवहार

राव के साथी कैदी ने उनके परिवार को बताया कि कवि-लेखक वरावरा राव को फौरन न सिर्फ शारीरिकि मेडिकल केयर की आवश्यकता है बल्कि न्यूरोलॉजिकल चीजें भी है। अप्रैल में कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए करीब 40 जाने माने लेखकों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से राव की रिहाई की अपील की थी। 

उन्हें पहली बार अगस्त 2018 में पुणे पुलिस ने गिरफ्तार किया था लेकिन कोर्ट से जमानत मिल गई थी। बाद में फिर नवंबर 2018 में गिरफ्तार किया गया। सबसे पहले उन्हें पुणे की यरवदा जेल में रखा गया लेकिन बाद में मुंबई जेल में शिफ्ट किया गया।





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*