मनोज तिवारी ने अमित शाह को बताया कोरोना निगेटिव, डिलीट करना पड़ा ट्वीट


दिल्ली से BJP सांसद मनोज तिवारी ने रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को कोरोना निगेटिव बताया था। उन्होंने यह जानकारी टि्वटर पर दी थी। लिखा था, “देश के यशस्वी गृह मंत्री अमित शाह की कोविड रिपोर्ट निगेटिव आई है।” हालांकि, इस ट्वीट को उन्होंने कुछ ही देर बाद डिलीट कर लिया।

दरअसल, शाह की कोई ताजा कोविड-19 जांच नहीं की गई है। यह जानकारी गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने रविवार को दी। उन्होंने यह भी बताया कि जब कोई जांच की जाएगी तब सभी को सूचित किया जाएगा। साथ ही सभी से गृह मंत्री के स्वास्थ्य को लेकर अटकलें न लगाने के लिए भी कहा।

अफसर की ओर से यह स्पष्टीकरण दिल्ली से भाजपा सांसद द्वारा जांच को लेकर ट्वीट किये जाने के बाद आया। शाह पिछले सप्ताह कोविड-19 से संक्रमित पाये जाने के बाद फिलहाल दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में हैं।

बता दें कि बीते दो अगस्त को 55 वर्षीय शाह ने अपने ट्विटर हैंडल पर घोषणा की थी कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और डॉक्टरों की सलाह के बाद वह अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं।

बता दें कि भारत में कोविड-19 के एक दिन में रिकॉर्ड 64,399 नए मामले आने के साथ ही रविवार को संक्रमण के कुल मामले 21 लाख का आंकड़ा पार कर गए, जबकि 861 और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 43,379 हो गई।

‘एक दिन में कोविड-19 की रिकॉर्ड सात लाख जांच की गयीं’: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को बताया कि देश में कोरोना वायरस के लिए जांच की क्षमता को बढ़ाते हुए एक दिन में सात लाख से अधिक नमूनों की जांच की गयी है और अब तक कुल 2,41,06,535 नमूनों की जांच की जा चुकी है। मंत्रालय ने कहा कि देश में स्वस्थ हुए कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या भी बढ़कर 14,80,884 हो गयी है।

पिछले 24 घंटे में 53,879 कोरोना वायरस रोगियों को उपचार के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गयी है। एक दिन में यह सही होने वाले रोगियों की सर्वाधिक संख्या है। रोगियों के सही होने की दर अब बढ़कर 68.78 प्रतिशत हो गयी है। वहीं, संक्रमण से मृत्यु दर कम होकर 2.01 प्रतिशत हो गयी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। में रुचि है तो



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई






Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*