महिला कम कपड़े पहने तो…: शर्टलेस तस्वीर के साथ तस्लीमा नसरीन ने कसा पाक पीएम इमरान खान पर तंज


महिलाओं के कम कपड़ों को रेप और यौन हिंसा के लिए जिम्मेदार ठहराने वाले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान बुरी तरह घिर गए हैं। मशहूर लेखिका तस्मीमा नसरीन ने इमरान की शर्टलेस तस्वीर शेयर करते हुए तंज कसा है और उनकी बात को पलटते हुए लिखा है कि पुरुषों के भी कम कपड़ों का महिलाओं पर असर होता है। 

भारत में रह रहीं बांग्लादेशी मूल की तस्लीमा नसरीन ने इमरान खान के विवादित बयान को पलटते हुए लिखा, ”यदि कोई पुरुष बहुत कम कपड़े पहनता है तो इसका महिला पर असर होगा, जब तक कि वह रोबोट ना हो।” इमरान ने लिखा था, ”जब कोई महिला बहुत कम कपड़े पहनती है तो पुरुष पर उसका असर होता है, जब तक कि वह रोबोट ना हो।”

हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से पढ़े और क्रिकेटर रह चुके इमरान खान ने अश्लीलता को देश में रेप केस में वृद्धि के लिए जिम्मेदार ठाहराया साथ ही महिलाओं को पर्दा में रहने की नसीहत दी। इमरान ने कहा, ”यह समाज और जीवनशैली पूरी तरह अलग है। इसलिए यदि आप समाज में प्रलोभन को इस हद तक बढ़ाते हैं, और इन सभी युवाओं को कहीं नहीं जाना है, तो समाज में इसके परिणाम होंगे।” उन्होंने अपनी बात को और स्पष्ट करते हुए कहा, ”यदि एक महिला बहुत कम कपड़े पहनती है तो इसका पुरुषों पर असर होगा, जब तक कि वे रोबोट ना हो। मेरा मानना है कि यह सामान्य समझ की बात है।”

महिलाओं के खिलाफ और पर्दा सिस्टम को लेकर खान के बयान ने एक बार फिर सोशल मीडिया पर आक्रोश को बढ़ा दिया है। इससे पहले अप्रैल में भी उन्होंने बॉलीवुड की ओर इशारा करते हुए यौन हिंसा के लिए अश्लीलता को जिम्मेदार बढ़ाया था। उस समय उनकी पहली और पूर्व पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ ने कुरान के हवाले से कहा था कि जिम्मेदारी पुरुष की है। 2015 में इमरान खान से निकाह करने वाली रेहम खान ने कहा था कि वह जितना कम बोलेंगे सबके लिए उतना अच्छा होगा।





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*