मायावती ने 7 बागी विधायकों को निलंबित किया, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिले थे ये एमएलए


Rajya sabha Election : बागी विधायकों के सपा में जाने की अटकलें जोरों पर है.

नई दिल्ली:

बसपा (BSP) सुप्रीमो मायावती ने अपनी पार्टी के सात बागी विधायकों को निलंबित कर दिया.  इन विधायकों ने राज्यसभा चुनाव (Rajya sabha Election) के लिए पार्टी प्रत्याशी रामजी गौतम के नामांकन का विरोध किया था.

यह भी पढ़ें

यह भी पढ़ें- कमलनाथ के बयान पर भड़कीं बसपा सुप्रीमो मायावती, कांग्रेस से माफी की मांग

मायावती ने अपने कुछ विधायकों के पाला बदलने की अटकलों के बीच समाजवादी पार्टी (SP) पर निशाना साधा और कहा कि भविष्य में विधान परिषद और राज्यसभा चुनाव में सपा के उम्मीदवारों को हराने के लिए उनकी पार्टी कोई कसर नहीं छोड़ेगी. जरूरत पड़ी तो भाजपा या किसी अन्य पार्टी के प्रत्याशी को समर्थन देगी. उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जैसे ही बागी विधायक किसी भी पार्टी में शामिल होते हैं तो बसपा उनके खिलाफ दलबदल विरोधी कानून के तहत कार्रवाई करेगी.

उन्होंने कहा कि पार्टी संगठन को सूचित किया गया है कि निलंबित विधायकों को पार्टी के किसी भी कार्यक्रम में आमंत्रित नहीं किया जाना चाहिए. मायावती ने एक बयान में कहा कि भविष्य में सपा उम्मीदवारों को हराने के लिए बसपा पूरी ताकत लगाएगी और जरूरत पड़ी तो भाजपा या किसी अन्य पार्टी के प्रत्याशी को समर्थन देगी.

बसपा को बुधवार को उस समय झटका लगा था जब पार्टी के छह विधायकों ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की थी और इसके बाद उन्होंने संकेत दिये थे कि वे पार्टी बदल सकते हैं. इनमें से चार विधायकों ने हलफनामा दायर कर कहा कि बसपा के राज्यसभा उम्मीदवार रामजी गौतम की उम्मीदवारी के प्रस्तावक के तौर पर उनके हस्ताक्षर ‘‘फर्जी” है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*