लाहौर ब्लास्ट केस: पाकिस्तान के होम मिनिस्टर बोले- मामला सुलझाने के बहुत करीब; देश के कई हिस्सों में सुरक्षा एजेंसियों ने छापे मारे


  • Hindi News
  • International
  • Pakistan Lahore Bomb Blast Update; Imran Khan Home Minister Sheikh Rashid On Security Agencies Raids

लाहौर15 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बुधवार को हुए बम धमाके में 3 लोगों की मौत हुई थी, जबकि 17 घायल हुए थे।

पाकिस्तान के होम मिनिस्टर शेख रशीद ने दावा किया है कि बुधवार को लाहौर में हुए बम धमाके की गुत्थी बहुत जल्द सुलझा ली जाएगी। मुंबई हमलों के मास्टर माइंड हाफिज सईद के घर के बाहर हुए इस ब्लास्ट में तीन लोग मारे गए थे और 17 जख्मी हुए थे। रशीद के मुताबिक- जांच एजेंसियों ने उस गाड़ी के मालिक को गिरफ्तार कर लिया है, जिसका इस्तेमाल धमाके में किया गया था। इससे मिले सुरागों के आधार पर जांच एजेंसियां साजिश रचने वालों के काफी करीब पहुंच गईं हैं।

दूसरी तरफ, धमाके के बाद से खुफिया एजेंसी आईएसआई भी अलर्ट मोड पर है। आईएसआई ने मुल्क के कई हिस्सों मे लोकल पुलिस की मदद से छापेमारी की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, छापे मारे जाने का सिलसिला अब भी जारी है।

IED ब्लास्ट था या फिदायीन हमला
जौहर टाउन इलाके में हुए इस हमले के बाद जांच आगे बढ़ रही है, लेकिन यह फिदायीन हमला था या IED ब्लास्ट? इसको लेकर तस्वीर बहुत साफ नहीं है, क्योंकि रिपोर्ट्स में दावे अलग-अलग हैं। लाहौर के आईजी ने इसे IED ब्लास्ट बताया है। वहीं, कुछ मीडिया हाउस दावा कर रहे हैं कि बैरिकेड्स के पास गाड़ी में बैठे शख्स ने खुद को उड़ा लिया। यानी ये फिदायीन हमला था। पुलिस यह भी नहीं बता रही है कि निशाने पर हाफिज सईद था या हमलावर कहीं और ब्लास्ट करना चाहते थे।

रशीद ने वीडियो मैसेज जारी किया
होम मिनिस्टर शेख रशीद ने गुरुवार को एक वीडियो मैसेज जारी किया। कहा- पंजाब पुलिस को इस मामले की जांच में बड़ी कामयाबी मिली है। हमें उम्मीद है कि बहुत जल्द इस धमाके की गुत्थी सुलझेगी और हम दुनिया के सामने इस धमाके का सच सामने ला पाएंगे।

दूसरी तरफ, पुलिस अफसरों ने लाहौर ब्लास्ट के बाद एक इमरजेंसी मीटिंग की। इस मीटिंग की जानकारी होम मिनिस्ट्री, फौज और आईएसआई को भी भेजी गई। इसके बाद बुधवार देर शाम पुलिस और आईएसआई की टीमों ने देश के कई हिस्सों में छापे मारे और कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया। हालांकि, अब तक यह नहीं बताया गया है कि कुल कितने लोगों को और किस आधार पर हिरासत में लिया गया है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*