विजय हजारे ट्रॉफी : दिल्ली ने पुडुचेरी, चंडीगढ़ ने बगाल, हिमाचल ने राजस्थान और मुंबई ने महाराष्ट्र हराया


-कमजोर पुडुचेरी को 179 रन से हराकर दिल्ली ने खोला जीत का खाता
-चंडीगढ़ की बंगाल पर 5 विकेट से जीत
-हिमाचल ने राजस्थान को हराया
-मुंबई ने महाराष्ट्र को 6 विकेट से दी मात

 

नई दिल्ली। नीतीश राणा (137) तथा ध्रुव शोरे (132) के शानदार शतकीय पारी से दिल्ली ने पुडुचेरी को जयपुरिया विद्यालय ग्राउंड पर खेले गए एलीट ग्रुप डी मुकाबले में मंगलवार को 179 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। पुड्डुचेरी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। लेकिन दिल्ली ने 50 ओवर में चार विकेट खोकर 354 रन बनाए। जवाब में पुडुचेरी की टीम 39.3 ओवर 175 रन पर सिमट गई।

चंडीगढ़ की बंगाल पर 5 विकेट से जीत
सलामी बल्लेबाज अर्सलान खान (88) और शिवम भांबरी (नाबाद 71) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी से चंडीगढ़ ने बंगाल को मंगलवार को ईडन गार्डन्स में खेले गए एलीट ग्रुप ई मुकाबले में पांच विकेट से हरा दिया। बंगाल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट के नुकसान पर 253 रन बनाए। जवाब में चंडीगढ़ टीम ने 48.5 ओवर में पांच विकेट पर 257 रन बनाकर मैच जीत लिया।

हिमाचल ने राजस्थान को हराया
कप्तान ऋषि धवन (6/27) और नाबाद 73 रन के बेहतरीन हरफनमौला प्रदर्शन से हिमाचल प्रदेश ने राजस्थान को यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के एलीट ग्रुप डी मुकाबले में मंगलवार को चार विकेट से हरा दिया। राजस्थान की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 199 रन बनाए। जवाब में हिमाचल की टीम ने 33.3 ओवर में छह विकेट पर 201 रन बनाकर मैच जीत लिया।

मुंबई ने महाराष्ट्र को 6 विकेट से दी मात
कप्तान श्रेयस अय्यर (नाबाद 103) की मैच विजयी पारी के दम पर मुंबई ने यहां केएल सैनी ग्राउंड पर मंगलवार को विजय हजारे ट्रॉफी के राउंड-2 के एलीट ग्रुप डी मैच में महाराष्ट्र को छह विकेट से हरा दिया। महाराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट के नुकसान पर 279 रन का स्कोर बनाया, जिसे मुंबई ने 47.2 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।






Show More











Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*