संसद में घुस आया चूहा: स्पेन की पार्लियामेंट में कामकाज चल रहा था, अचानक चूहा घुसने से मेंबर्स के बीच अफरातफरी मच गई



23 मिनट पहले

जैसे ही संसद के स्पीकर की नजर च�

स्पेन के एंडालूसिया में बुधवार को संसद का कामकाज जारी था। संसदीय सदस्य एक अहम मसले पर वोट डालने वाले थे। इसी दौरान वहां चूहा घुस आया। फिर क्या था, सारा कामकाज ठप हो गया और अफरातफरी मच गई। कुछ लोग चूहे को ढूंढने में लग गए तो कुछ खुद को बचाने की कोशिश में जुट गए।

वीडियो में दिख रहा है कि जैसे ही संसद के स्पीकर की नजर चूहे पर पड़ती है, उनकी चीख निकल जाती है। हॉल में बैठे बाकी मेंबर्स भी अपनी कुर्सियां छोड़कर खड़े हो जाते हैं और चूहे को देखने लगते हैं। सांसद घबराए हुए दिख रहे हैं। शांत रहने की अपील के बावजूद कई सदस्य चीख रहे हैं और इधर-उधर भागते-दौड़ते नजर आ रहे हैं।

रॉयटर्स ने शेयर किया वीडियो
न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने इसका वीडियो शेयर किया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वीडियो देखने के बाद लोगों ने इस पर मजे लेने शुरू कर दिए। जैसे एक यूजर ने लिखा कि उन्हें एक बिल्ली की जरूरत है। दूसरे यूजर ने लिखा कि संसद में लोग चूहे से इतना डर गए, सोचिए इनके सामने शेर आ जाए तो क्या हाल होगा।

चूहा बड़ा था, कई मेंमर्स घबरा गए
रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि चूहा बड़ा था। कई मेंबर्स तो कुछ समय के लिए डर भी गए थे। चूहे को एंडालूसी संसद की ओर से करार एक कंपनी के कर्मचारियों ने पकड़ा और उसे बाहर लेकर गए। इस तरह चीख-पुकार के बाद संसद का कामकाज दोबारा शुरू हुआ।

एंडालूसिया की संसद में 109 सदस्य शामिल
सेविल में स्थित एंडालूसिया की संसद में 1982 में पहला चुनाव हुआ था। इसमें डी’होंड सिस्टम द्वारा चुने गए 109 सदस्य शामिल हैं। फिलहाल पीपुल्स पार्टी ऑफ एंडालूसिया और स्यूदादानोस के बीच गठबंधन की सरकार है।



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*