सानिया मिर्जा और शोएब मलिक ने बताया सरहद पार रिश्ते ने कैसे किया काम


भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और शोएब मलिक को पावर कहा जाता है। दोनों की शादी को 11 साल हो चुके हैं। ऐसे में शोएब और सानिया ने बताया कि सरहद पार दोनों के रिश्ते ने कैसे काम किया।

नई दिल्ली। भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने पाकिस्तान के ऑलराउंडर खिलाड़ी शोएब मलिक के साथ शादी की। सरहद के आर-पार होते हुए भी दोनों का दिल मिल गया। दोनों को पावर कपल कहा जाता है। सानिया और शोएब की मुलाकात आस्ट्रेलिया में हुई थी। जहां दोनों को ये एहसास हुआ कि दोनों एक-दूसरे के लिए बने हैं। दोनों की शादी को 11 साल हो गए हैं और इनका एक बेटा इजहान मिर्जा भी है। सानिया सोशल मीडिया पर शोएब और इजहान के साथ अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं।

शोएब और सानिया ने रखी अपनी बात
हालांकि, सानिया और शोएब की शादी को लेकर फैंस के मन में ये सवाल रहता है कि आखिर दोनों शादी को मैनेज कैसे करते हैं। एक बार ओके पाकिस्तान के साथ अपने इंटरव्यू में शोएब और सानिया ने अपने रिश्तों पर बात की थी। शोएब ने कहा था, “हम दोनों के बीच इसे एक साथ लाने के लिए योजना और समन्वय का एक अच्छा सा हिस्सा लगता है, सहजता से बहुत दूर, मैं कहूंगा, लेकिन पूरी तरह से इसके लायक है।”

हमने अपनी प्राथमिकताओं को समझ लिया है
वहीं, बाधाओं के बावजूद अपने रिश्ते को सहजता से काम करने के बारे में बताते हुए, सानिया मिर्जा ने कहा, “किसी भी दूसरे रिश्ते की तरह सीमा पार, हर रिश्ता कठिन नहीं होता है। यह हमेशा ऐसा नहीं दिखता है। ऐसा लगता है कि यह बहुत आसान रहा है, हालांकि कुछ पलों में यह बहुत मुश्किल रहा है। लेकिन मुझे लगता है कि हम दोनों ने अपनी प्राथमिकताओं को समझ लिया है, हम दोनों समझ गए हैं कि हमारे लिए क्या महत्वपूर्ण है और कुछ स्थितियों को कैसे संभालना है, इसलिए यह वास्तव में आसान नहीं है।

हमने अच्छा किया है
काम के कारण रिश्ते में असर पड़ने पर बात करते हुए सानिया कहती हैं, “हम दोनों बहुत ही उच्च दबाव वाली नौकरियों का हिस्सा हैं, इसलिए अगर हमारा दिन खराब हो रहा है तो हमारे रिश्ते को स्टेबल रखने के लिए बहुत एफर्ट लगता है, जो बहुत बार होता है। तो, यह आसान नहीं है, हर रिश्ते की तरह यह कड़ी मेहनत है लेकिन हमने अच्छा किया है।”

शादी को बनाया राष्ट्रीय और धार्मिक मुद्दा
बता दें कि सानिया की पहली मुलाकात शोएब से ऑस्ट्रेलिया में हुई। इस दौरान दोनों एक-दूसरे के करीब आए। अप्रैल 2010 में दोनों ने शादी कर ली। लेकिन सानिया ने बताया था कि दोनों देशों की मीडिया ने उनकी शादी के खूबसूरत दिन को बर्बाद करने की पूरी कोशिश की थी। एक इंटरव्यू में सानिया मिर्जा ने बताया कि टीवी स्टूडियो में हमारी शादी को राष्ट्रीय और धार्मिक मुद्दा बना दिया गया था। लोगों ने मेरे और शोएब के ऊपर कई तरह टिप्पणियां की।





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*