सिर्फ आमिर खान की बेटी ही नहीं, इन 7 सेलेब्स के भी पुकारे जाते हैं गलत नाम


हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की बेटी आयरा खान ने बताया कि उनके नाम का सही उच्चारण क्या है। अभी तक आयरा को इरा खान कहा जाता था, लेकिन अपने एक सोशल मीडिया पोस्ट में आयरा ने अपने नाम का सही उच्चारण बताया। वैसे सिर्फ आयरा ही नहीं, बल्कि कुछ और सितारे भी एंटरटेनमेंट जगत में मौजूद हैं, जिनका अक्सर नाम गलत लिया जाता है।

कल्कि केकलां
अभिनेत्री कल्कि केकलां को लंबे वक्त तक कल्कि कोचलिन कहा जाता रहा था। दरअसल कल्कि के नाम Kalki Koechlin को हिंदी में कल्कि कोचलिन लिखा जाता था, लेकिन एक बार एक इंटरव्यू में कल्कि ने साफ कर दिया था कि उनका सरनेम हिंदी में केकलां लिखा जाएगा। 

दीपिका पादुकोण
बॉलीवुड की खूबसूरत और दमदार एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का नाम भी कई लोगों द्वारा गलत लिया जाता है, जिसकी वजह है E अक्षर। दरअसल दीपिका के सरनेम Padkuone में E की चलते कई बार दीपिका को पादुकोण की जगह पादुकोणे कहा गया, हालांकि दीपिका का सही सरनेम पादुकोण है। 

यूलिया वंतूर
यूलिया अपना नाम Iulia Vantur लिखती हैं, जिसके कारण उनको लूलिया वंतूर कहा जाता था। हालांकि उनके नाम का सही उच्चारण यूलिया है।

राणा दग्गुबाती
अभिनेता राणा के सरनेम को भी कई बार गलत उच्चारित किया जाता है। राणा को कई बार डग्गुबाती, डग्गुबती, दग्गुबती आदि सरनेम के साथ उच्चारित किया जाता है। लेकिन राणा का सही सरनेम दग्गुबाती है।

दुलकर सलमान
अभिनेता दुलकर सलमान के नाम की स्पेलिंग Dulquer Salmaan है। ऐसे में उनके नाम को दुलकेर या दलकीर भी पढ़ा जा चुका है, जो गलत है। अभिनेता का सही नाम दुलकर सलमान है।

दिशा पाटनी
अभिनेत्री दिशा पाटनी को शुरुआत में दिशा पटानी कहा जाता था, हालांकि जब काफी कहने के बाद भी इसमें कोई सुधार नहीं दिखा तो दिशा ने सोशल मीडिया पर भी अपने नाम समझाने के लिए लिखा दिया- दिशा Paatni, ताकि फैन्स Patani को पटानी न पढ़कर पाटनी पढ़ें। 





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*