सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में केंद्रीय मंत्री ने की सीबीआई जांच की वकालत, कही ये बात


बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने सीबीआई जांच की वकालत की है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सीबीआई को केस ट्रांसफर करने की लोगों की मांग जायज है। मैंने यह अनुरोध महाराष्ट्र के सीएम से किया, लेकिन वह इसके पक्ष में नहीं थे। न्याय की दृष्टि से सीबीआई जांच बेहतर होगी और परिवार भी यही चाहता है। 

उन्होंने कहा कि मेरा अपना मानना है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले को सीबीआई को दे देना चाहिए, इससे 2 राज्यों के बीच विवाद से जांच पर जो असर पड़ता है वो नहीं होगा। अब लगता है कि परिवार का यकीन मुंबई पुलिस से हट गया है,ये स्वाभाविक है 40-45 दिन में उन्होंने कुछ नहीं किया।

 

मुख्यमंत्री ने कहा- सुशांत के पिता मांग करेंगे तो करेंगे सीबीआई जांच की सिफारिश
हालांकि सीबीआई जांच से जहां महाराष्ट्र सरकार ने इंकार किया है वहीं मुंबई पुलिस और बिहार पुलिस भी जांच रहने की बात कहते हुए सीबीआई जांच से इंकार किया है। वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने  न्यूज चैनल ‘आजतक’ से फोन पर हुई बातचीत में कहा कि राज्य सरकार इस मामले को गंभीरता से देख रहे हैं। सुशांत के पिता ने पटना के राजीवनगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया और हमारी पुलिस जांच के लिए मुबंई  पहुंच चुकी है। उन्होंने कहा कि अगर सुशांत के पिता सीबीआई जांच की मांग करते हैं तो फिर राज्य सरकार इस पर सुझाव दे सकती है। बिहार सरकार सीबीआई जांच की सिफारिश कर सकती है।

बिहार एसआइटी को लीड करेंगे पटना सिटी एसपी, जाएंगे मुंबई
बॉलीवुड अभिनेता दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत केस मामले में पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी मुंबई के लिए रवाना होंगे। सिटी एसपी वहां जांच के लिए वहां पहले से पहुंची चार सदस्यीय पटना एसआईटी का नेतृत्व कर मामले की मॉनिटरिंग करेंगे। मामले की पुष्टि एसएसपी रेंज ने की है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले शनिवार को बिहार के डीजीपी ने संकेत देते हुए एक प्रश्न के उत्तर में कहा था कि बिहार पुलिस सुशांत मामले की जांच करने में सक्षम है। यदि आवश्यकता होगी तो जांच की अगुवाई के लिए आईपीएस रैंक के एक अधिकारी को मुंबई भेजा जाएगा। डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा है कि फिल्म अभिनेता स्व. सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले का पूरा सच बिहार पुलिस सामने लाएगी। हम रहस्य से पर्दा उठाकर रहेंगे। बिहार पुलिस की टीम मुंबई में कैंप की हुई है और पूरे मामले की छानबीन में जुटी है। 
 





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*