सुशांत सिंह राजपूत केस की सीबीआई जांच से महाराष्ट्र सरकार का इनकार, कहा- मुंबई पुलिस के पास ही रहेगा केस


अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर गहराते रहस्य और सीबीआई जांच की बढ़ती मांग के बीच महाराष्ट्र सरकार ने कह दिया है कि इस मामले की जांच महाराष्ट्र पुलिस ही करेगी। महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने बुधवार शाम कहा कि मुंबई पुलिस मामले की जांच कर रही है और इसे सीबीआई को ट्रांसफर नहीं किया जाएगा।

इस मामले में सुशांत के करोड़ों फैन्स के साथ ही लगभग पूरे देश से घटना की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराए जाने की मांग जोरो पर है। लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने सुशांत मामले की सीबीआई जांच की मांग की है। उन्होंने सोमवार को इस सिलसिले में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बातचीत की थी। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता और महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार के बेटे पार्थ पवार ने भी सीबीआई जांच की मांग की है। अपनी मांग को लेकर उन्होंने सोमवार को एक पत्र प्रदेश के गृह मंत्री अनिल देशमुख को सौंपी है।

बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव, अभिनेता शेखर सुमन, जन अधिक्कार पार्टी के नेता राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव और पूर्व विधायक रामेश्वर चौरसिया ने सुशांत की मौत के मामले की सीबीआई जांच की मांग की है।

इस बीच अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और अन्य के खिलाफ दर्ज ‘आत्महत्या के लिए उकसाने के प्रकरण की जांच करने के लिए बिहार पुलिस की एक टीम बुधवार को मुंबई पहुंची।  सुशांत सिंह राजपूत के पिता 74 वर्षीय कृष्ण कुमार सिंह ने मंगलवार को पटना में रिया चक्रवर्ती और छह अन्य लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पटना पुलिस की चार सदस्यीय टीम मुंबई पुलिस की अपराध शाखा के पुलिस उपायुक्त (अन्वेषण- प्रथम) के कार्यालय पहुंची। बिहार पुलिस की टीम में शामिल अधिकारी ने बताया, ” मुंबई पुलिस हमें सहायता कर रही है। हम जांच के बारे में बात नहीं कर सकते हैं।” मुंबई पुलिस के सूत्र ने बताया कि बिहार पुलिस की टीम ने वर्सोवा इलाके में रह रही सुशांत की बहन से भी मुलाकात की और उनका बयान दर्ज किया।

छिछोरे, काई पो छे और केदारनाथ जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके 34 वर्षीय सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को ब्रांदा स्थित अपने फ्लैट में फंदे से लटके हुए मिले थे। मुंबई पुलिस भी इस कथित आत्महत्या मामले की जांच कर रही है और फिल्म उद्योग के कई लोगों से पूछताछ की है।





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*