हेजलवुड ने कहा- कोहली अच्छी बल्लेबाजी के लिए झगड़ा करना पसंद करते हैं, गेंदबाजों को उनसे बचना चाहिए


  • ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कहा- विराट कोहली से झगड़ा नहीं करना हमारे लिए फायदेमंद
  • भारतीय टीम 3 दिसंबर से 17 जनवरी तक ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 4 टेस्ट और 3 वनडे की सीरीज खेलेगी

दैनिक भास्कर

Jul 05, 2020, 11:12 AM IST

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली अच्छी बल्लेबाजी के लिए झगड़ा करना पसंद करते हैं। इस दौरान गेंदबाज को कोहली से नहीं उलझना चाहिए। साल के आखिर में भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 3 टी-20, 4 टेस्ट और 3 वनडे की सीरीज खेलना है।

दौरे की शुरुआत 11 अक्टूबर पहले टी-20 मुकाबले से होगी। इसके बाद दोनों टीमें 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में ही टी-20 वर्ल्ड कप खेलेंगी। फिर भारतीय टीम मेजबान के खिलाफ 3 दिसंबर से 4 टेस्ट और फिर 12 जनवरी से 3 वनडे की सीरीज खेलेगी।

खिलाड़ी सीधे तौर पर झगड़ा करने से बचते हैं
सीरीज को लेकर हेजलवुड ने स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट कनेक्टेड शो में कहा, ‘‘मुझे लगता है कि खिलाड़ी सीधे तौर पर भिड़ने से बचते हैं। लेकिन वह (कोहली) बल्लेबाजी करते समय झगड़ा करना पसंद करता है। शायद इससे वह बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन करता होगा। मेरी सलाह है कि गेंदबाज उससे झगड़ा करने से बचें तो फायदा होगा।’’

विराट से नहीं उलझा फायदेमंद होगा
हेजलवुड ने कहा, ‘‘मुझे ऐसा लगता है कि हमारी बल्लेबाजी के दौरान जब विराट मैदान पर होते हैं, तो माहौल कुछ अलग होता है। वहीं, जब विराट बल्लेबाजी कर रहे होते हैं, तो सबकुछ बदला होता है। मेरा मानना है कि इस दौरान उनसे झगड़ा नहीं करना चाहिए। यदि ऐसा होता है, तो शायद वे थोड़े निराश होंगे और फिर हम फायदा उठा सकेंगे।’’

टीम इंडिया विदेश में अपना पहला डे-नाइट टेस्ट खेलेगी
भारतीय टीम एडिलेड में अपना दूसरा और विदेश में पहला डे-नाइट टेस्ट खेलेगी। यह मैच 11 दिसंबर को एडिलेड में होगा। टीम इंडिया ने अपना पहला डे-नाइट टेस्ट बांग्लादेश के खिलाफ 22 नवंबर 2019 को कोलकाता में खेला था। इस मैच में भारत ने पारी और 46 रन से जीता था। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 26 दिसंबर को मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट भी खेला जाएगा। इसके बाद 3 जनवरी को सिडनी में न्यू ईयर टेस्ट खेला जाएगा।



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*