हैदराबाद से लौटे बीएसएफ के 16 जवानों समेत पंजाब में 34 लोगों को संक्रमण की पुष्टि


  • जालंधर में आठ और पटियाला में नौ नए मरीज मिले, फरीदकोट में भी एक व्यक्ति को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई
  • अब तक सूबे में संक्रमितों की कुल संख्या 3268 हो गई है, 73 लोगों की मौत भी हो गई है

दैनिक भास्कर

Jun 16, 2020, 07:45 AM IST

अमृतसर. पंजाब में कोरोना संक्रमण का खौफ कम नहीं हो रहा है। सोमवार को राज्य में 34 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें अमृतसर में बीएसएफ के 16 जवान भी शामिल हैं। जालंधर में आठ और पटियाला में नौ नए मरीज मिले। फरीदकोट में भी एक व्यक्ति को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इससे पहले रविवार के पंजाब में 78 कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई थी। इन सभी को मिलाकर अब तक सूबे में संक्रमितों की कुल संख्या 3268 हो गई है। 73 लोगों की मौत भी हो गई है।

सोमवार को कोरोना से संक्रमित मिले बीएसएफ के 16 जवान कुछ दिन पहले हैदराबाद लौटे थे। ये जवान अजनाला स्थित बटालियन में हैं। पटियाला में कोरोना के नौ नए मरीज मिले हैं। इनमें चार पटियाला, चार समाना और एक नाभा का व्यक्ति शामिल है। अब जिले में कोविड पॉजिटिव केसों की कुल गिनती 171 हो गई है और इनमें 43 एक्टिव केस है।

समाना से मिले चार पॉजिटिव केसों में से दो नगर कौंसिल के कर्मचारी और एक गर्भवती महिला शामिल है। पटियाला में मिले चार पॅजिटिव केसों में एक मॉडल टाउन निवासी व्यक्ति शामिल है, जबकि दो अन्य व्यक्ति दिल्ली से लौटे है। वहीं एक व्यक्ति मथुरा कॉलोनी निवासी है जो पिछले दिनों राजस्थान से लौटा था।

 
उधर, फरीदकोट में सामने आया संक्रमित डोगर बस्ती का रहने वाला व्यक्ति कुछ दिन पहले अपने परिवार के साथ हरियाणा के गुड़गांव  से लौटा था। परिवार के अन्‍य सदस्‍यों की रिपोर्ट कभी आनी बाकी है।

इससे पहले रविवार को अमृतसर में दो बुजुर्गों व पठानकोट में एक बुजुर्ग की मौत हो गई, जबकि जालंधर में एक महिला की जान चली गई थी। राज्य में एक हफ्ते में 22 मौतें हो चुकी हैं। कुल मृतकों की संख्या 74 पहुंच गई है। अकेले अमृतसर में ही अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 21 हो गई है। इनमें 13 मौतें तो सिर्फ एक हफ्ते में ही हुई हैं।



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*