19 सितंबर से शुरू हो सकता है IPL फेज-2: 15 अक्टूबर को दशहरा के दिन खेला जा सकता है फाइनल, टी-20 वर्ल्ड कप को भी UAE और ओमान में कराने की तैयारी


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • IPL Phase 2: Remaining 31 Matches To Start From September 19, Final On October 15 | ICC T20 World Cup

दुबई8 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

IPL 2021 सीजन को 29 मैचों के बाद सस्पेंड कर दिया गया था। टूर्नामेंट में अब भी 31 मैच बाकी हैं।

IPL फेज-2 की शुरुआत 19 सितंबर से हो सकती है। जबकि, फाइनल दशहरा के दिन 15 सितंबर को खेला जा सकता है। यह संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के 3 ग्राउंड पर खेला जाएगा। इसको लेकर BCCI अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ECB) के साथ लगातार मीटिंग कर रहा है। IPL में अभी 31 मैच बाकी हैं। वहीं, रविवार को BCCI ने ICC के साथ एक बार फिर मीटिंग की और टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर बातचीत की। बोर्ड वर्ल्ड कप को भी UAE और ओमान में कराने की तैयारी कर रहा है।

BCCI को 31 मैचों के लिए 25 दिन की विंडो मिली
BCCI के एक अधिकारी ने कहा कि ECB से हमारी बातचीत सफल रही। दुबई, शारजाह और अबू धाबी में सफलतापूर्वक टूर्नामेंट का आयोजन होगा। पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा। जबकि, फाइनल 15 अक्टूबर को। BCCI ने हमेशा से 25 दिन के विंडो की तलाश की थी, जो कि मिल गई है। इस दौरान 8 से 10 डबल हेडर मैच भी हो सकते हैं।

विदेशी खिलाड़ियों को लेकर उनके बोर्ड से बातचीत जारी
विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता को लेकर अधिकारी ने बताया कि हम सभी देशों के क्रिकेट बोर्ड से बातचीत कर रहे हैं। उन्होंने कहा- बातचीत शुरू हो चुकी है। हमें उम्मीद है कि ज्यादा से ज्यादा विदेशी खिलाड़ी इसमें शामिल होंगे। अगर कुछ नहीं आ पाते हैं, तो भी टूर्नामेंट जारी रहेगा। पर हमें पूरी उम्मीद है कि हम एक सफल टूर्नामेंट कराने में सफल होंगे।

BCCI अधिकारी ने बताया- 29 मई को स्पेशल जनरल मीटिंग के बाद से ही हमने दूसरे देशों के बोर्ड से बातचीत शुरू कर दी थी। हम इसके लिए कुछ न कुछ उपाय जरूर ढूंढेंगे। BCCI का काम जारी है और जल्द ही इसको लेकर बोर्ड कुछ ऐलान कर सकता है। कुछ विदेशी खिलाड़ी जरूर मिस करेंगे। पर टीमों को रिप्लेसमेंट की इजाजत होगी। हालांकि, इस मामले में हमें सावधानी से कदम रखना होगा।

कोरोना की वजह से IPL 2021 को बीच सीजन में ही रोका गया
इससे पहले IPL के मिड सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के ऋद्धिमान साहा, दिल्ली कैपिटल्स के अमित मिश्रा, KKR के संदीप वॉरियर और वरुण चक्रवर्ती, CSK के बॉलिंग कोच लक्ष्मीपति बालाजी और बैटिंग कोच माइकल हसी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद लीग को 29 मैच के बाद 3 मई को सस्पेंड करना पड़ा था।

रविवार को ICC और BCCI की मीटिंग हुई
इससे पहले रविवार को बोर्ड ने टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर ICC के साथ भी मीटिंग की। इसमें वर्ल्ड कप की मेजबानी को लेकर बातचीत हुई। सूत्रों के मुताबिक बोर्ड भारत में टूर्नामेंट कराने को लेकर समीक्षा कर रहा है। इसके साथ ही टूर्नामेंट को UAE में शिफ्ट किए जाने को लेकर भी बातचीत हुई। बोर्ड का मानना है कि क्वालिफायर्स को ओमान शिफ्ट किया जाए और मेन मैच UAE में कराए जाएं।

इसको लेकर ICC और BCCI अभी किसी नतीजे पर नहीं पहुंचा है। काउंसिल ने बोर्ड को समीक्षा करने के लिए 28 जून तक का वक्त दिया है। इसके बाद टूर्नामेंट को UAE शिफ्ट किया जाएगा। हालांकि, होस्टिंग राइट्स BCCI के पास ही रहेगा।

IPL के बाद वर्ल्ड कप भी UAE में हुआ तो…
UAE में दुबई, शारजाह और अबू धाबी में 3 इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम हैं। वर्ल्ड कप भी UAE में कराए जाने की स्थिति में IPL के सभी नॉकआउट मैच और फाइनल एक ही मैदान पर कराए जा सकते हैं। ऐसे में एक स्टेडियम को छोड़कर बाकी 2 स्टेडियम करीब 15 दिन पहले यानी 2-3 अक्टूबर तक ICC के सुपुर्द किए जा सकते हैं।

इससे ICC टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारी भी शुरू कर सकेगा। वहीं 15 को IPL फाइनल होने से ICC को तीसरा ग्राउंड भी करीब एक हफ्ते पहले सौंपा जा सकता है। इसके साथ ही राउंड स्टेज और क्वालिफायर्स के कुछ मैच ओमान में भी कराए जा सकते हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*