Bihar CET B.Ed. admit card 2020: बिहार बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, यहां lnmu.in से करें डाउनलोड


 ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी (LNMU)  ने आज बीएड कोर्स में नामांकन के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड आज जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया था वो  ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी (LNMU) की आधिकारिक वेबसाइट https://bihar-cetbed-lnmu.in/login से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 

आपको बता दें कि बिहार के सरकारी और गैर सरकारी कॉलेजों में बीएड कोर्स में नामांकन के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा  22 सितंबर को होगी।सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद परीक्षा टेस्ट के आधार पर ही लेने का फैसला किया गया है। उम्मीदवार बिहार बी.एड. कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (CET-BED) -2020 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने से पहले,दिशा निर्देशों को ध्यान से पढ़ें।

सुप्रीम कोर्ट ने पांच दिनों का मौका दिया था। इसके बाद पूरी तैयारी के साथ बीएड प्रवेश परीक्षा के नोडल प्रभारी ने कोर्ट में प्रतिवेदन सौंपा। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए सवा लाख छात्रों ने आवेदन किया है। इस परीक्षा की तिथि दो बार स्थगित करनी पड़ी थी। टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज के संयोजक डॉ संजय कुमार ने अक्टूबर में पूरी प्रक्रिया पूरी करा लेने की मांग की है।  

ऐसे डाउनलोड करें Bihar B.Ed. admit card 2020:

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bihar-cetbed-lnmu.in पर जाएं

यहां होम पेज पर आपको ADMIT CARD OF BIHAR B.Ed. COMBINED ENTRANCE TEST (CET-B.Ed.): 2020 IS NOW AVAILABLE, PLEASE LOGIN TO DOWNLOAD

अपने लॉगइन करें। आपका Bihar B.Ed. admit card 2020 आपके सामने होगा। 

Bihar B.Ed. admit card 2020.direct link

बिहार में करीब 350 टीचर ट्रेनिंग कॉलेज हैं जिनमें से 90 फीसदी प्राइवेट संस्थान हैं। यहां 5500 टीचर और 3000 नॉन टीचिंग स्टाफ काम करता है। एडमिशन न होने पर इन लोगों की सैलरी पर भी संकट मंडरा रहा है।





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*