BPSSC स्टूडेंट्स ध्यान दें! दारोगा और सार्जेंट के 2213 पदों की पीटी के लिए अभी करना होगा इंतजार


बिहार में दारोगा व सार्जेंट के 2213 पदों के लिए होनेवाली प्रारंभिक परीक्षा में अभी वक्त लगेगा। बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग(BPSSC) ने प्रारंभिक परीक्षा(PT) की तारीखों का ऐलान नहीं किया है। आयोग ने 15 जनवरी को दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक के 2446 पदों के लिए हुई मुख्य लिखित परीक्षा(MAINS Exam) का रिजल्ट जारी किया है। माना जा रहा है कि इसकी शारीरिक परीक्षा लेने के बाद ही नई बहाली के लिए प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की जाएगी।

2213 पदों के लिए 6 लाख ने किया है आवेदन
बिहार पुलिस(Bihar Police) में बड़े पैमाने पर दारोगा और सार्जेंट की बहाली हो रही है। साल 2019 में इन दो पदों के साथ सहायक जेल अधीक्षक के कुल 2446 पदों पर बहाली निकाली थी। इसके मुख्य परीक्षा का परिणाम जारी हो चुका है। मार्च व अप्रैल में शारीरिक दक्षता परीक्षा होनी है। इसके अलावा साल 2020 में दारोगा और सार्जेंट के 2213 पदों पर बहाली के लिए विज्ञापन जारी किया गया। इसमें दारोगा के 1998 और सार्जेंट के 215 पद शामिल हैं। इसके लिए करीब 6 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। संभावना है कि पहले से जारी बहाली प्रक्रिया पूरा होने के बाद ही नई बहाली के लिए प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की जाएगी। 

सोशल मीडिया पर फैला रहे अफवाह
दारोगा और सार्जेंट के 2213 पदों के लिए भले ही आवेदन लिए जा चुके हैं पर अभी प्रारंभिक परीक्षा की तारीख घोषित नहीं की गई है। हालांकि प्रारंभिक परीक्षा को लेकर सोशल मीडिया पर अफवाहें फैलाई जा रही हैं। पहले 14 फरवरी और उसके बाद 21 मार्च की तारीख बताई जा रही है, जबकि हकीकत में तारीख घोषित नहीं की गई है। सूत्रों के मुताबिक बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग इसको लेकर गंभीर है। अफवाह फैलानेवाले यदि बाज नहीं आते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।

 



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*