ENG vs IRE : David Willey और Jonny Bairstow की बदौलत जीता इंग्लैंड, सीरीज में 2-0 अपराजेय बढ़त


Ireland Cricket Team ने England Cricket Team के सामने 213 रनों का लक्ष्य रखा था। इंग्लैंड ने इसे छह विकेट खोकर हासिल कर लिया।

साउथेम्पटन : लगातार दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड का शीर्षक्रम नहीं चला। लेकिन दूसरी बार सैम बिलिंग्स (Sam Billings) और डेविड विली (David Willey) ने इंग्लैंड के लिए शानदार प्रदर्शन कर न सिर्फ मेजबान टीम को चार विकेट से जीत दिला दी, बल्कि इसी के साथ आयरलैंड के खिलाफ (England vs Ireland) तीन एकदिवसीय मैच की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली। इसी के साथ सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया। आयरलैंड ने इंग्लैंड के सामने 213 रनों का लक्ष्य रखा था। इंग्लैंड ने इसे छह विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Wasim Akram ने IPL को बताया विश्व का सबसे बड़ा क्रिकेट लीग, BCCI की भी तारीफ की

बेयरस्टो बने प्लेयर ऑफ द मैच

213 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम (England Cricket Team) की शुरुआत पहले मैच की तरह दूसरे में भी बेहद खराब रही थी। एक तरफ से सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (82) ने धमाकेदार पारी खेलनी जारी रखी, वहीं दूसरी तरफ से जेसन राय (0), जेम्स विंस (16), टॉम बैंटन (15) धड़ाधड़ आउट होकर पैवेलियन लौट गए। इसके बाद जब इंग्लैंड का स्कोर 131 रन था तो बेयरस्टो भी पैवेलियन लौट गए। उन्होंने 41 गेंद पर 14 चौके और दो छक्के लगाए। उनके जाने के बाद इंग्लैंड के दो बल्लेबाज कप्तान इयोन मोर्गन और मोइन अली शून्य पर पैवेलियन लौट गए। 137 रन पर छह विकेट खोकर इंग्लैंड संकट में था। यहां से पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले इंग्लैंड के दो खिलाड़ी सैम बिलिंग्स (46 नाबाद) और डेविड विली (47 नाबाद) ने अटूट 79 रनों की साझेदारी कर टीम को 32.3 ओवरों में जीत दिला दी। इसी के साथ इंग्लैंड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में उसे 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। तूफानी पारी खेलने के लिए बेयरस्टो (Jonny Bairstow) को प्लेयर ऑफ द मैच (Player of the match) चुना गया।

आयरलैंड (Ireland Cricket Team) की ओर से जोशुआ लिटिल ने तीन, कर्टिस कैम्फर ने दो और क्रेग यंग ने एक विकेट लिया।

Sourav Ganguly के पहले कोच Ashok Mustafi का निधन, Avishek Dalmiya बोले- क्रिकेट उनका योगदान याद रखेगा

आयरलैंड की ओर से कैम्फर ने फिर जड़ा अर्धशतक

इसी सीरीज के दौरान पिछले मैच में आयरलैंड की ओर से वनडे डेब्यू करने वाले कर्टिस कैम्पर (68) के लगातार दूसरा अर्धशतक लगाकर अपनी टीम को सस्ते में सिमटने से बचाया। यह उन्हीं की पारी का नतीजा था कि आयरलैंड 50 ओवरों में नौ विकेट पर 212 रन बना सकी। कैम्पर ने 87 गेंद पर 68 रन की पारी खेली। इतना ही नहीं कैम्फर ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाते हुए दो विकेट भी निकाले। कैम्फर के अलावा हैरी टैक्टर (28), लॉरकेन टकर (21), सिमी सिंह (25) और एंडी मैक्ब्रायन (24) ने भी आयरलैंड को 200 के पार पहुंचाने में अहम योगदान दिया।

इंग्लैंड की ओर से आदिल रशीद ने तीन, साकिब महमूद और डेविड विली ने दो-दो तथा रीस टॉप्ले और जेम्स विंसे को एक-एक विकेट मिला।











Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*