England Tour के लिए ऑस्ट्रेलिया ने घोषित की अपनी टीम, जानें किसे मिली जगह, कौन हुआ बाहर


England Tour के लिए शीर्ष क्रम के बल्लेबाज बल्लेबाज Usman Khawaza और Marcus Stoinis की वापसी हुई है।

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) को सितंबर महीने में इंग्लैंड के दौरे (England Tour) पर सीमति ओवरों की सीरीज खेलने के लिए जाना है। इस दौरे के लिए उसने अपने 26 सदस्यीय दल की घोषणा कर दी है। इस दौरे के लिए शीर्ष क्रम के बल्लेबाज बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaza) और हरफनमौला मार्कस स्टॉयनिस (Marcus Stoinis) की वापसी हुई है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया को पहले इंग्लैंड (England vs Australia) में तीन मैचों की वनडे सीरीज और इतने ही मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने थे। लेकिन कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण इस सीरीज को स्थगित कर दिया गया था।

कोरोना ब्रेक के बाद सिर्फ इंग्लैंड में हो रहे हैं मैच

बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण मार्च महीने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बंद था। इसकी वापसी इसी महीने की आठ जुलाई को हुई, जब कोरोना संकट के बीच इंग्लैंड और वेस्टइंडीज (England vs West Indies) के बीच इंग्लैंड के साउथेम्पटन में तीन टेस्ट मैच की सीरीज शुरू हुई। बता दें कि अभी सिर्फ इंग्लैंड ही ऐसा देश है, जो कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच अपने देश में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी की हिम्मत कर सका है। इस महीने के अंत में वेस्टइंडीज के साथ सीरीज खत्म होने के बाद इंग्लैंड अगले महीने से पाकिस्तान के खिलाफ (England vs Pakistan) टेस्ट और सीमित ओवर के मैचों की सीरीज खेलेगा और इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगा। इसी दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 26 सदस्यीय दल की घोषणा की है।

दुबई में होगी Team India की ट्रेनिंग, BCCI इन देशों में IPL कराने पर कर रही है विचार

इन खिलाड़ियों की हुई वापसी तो इन्हें किया बाहर

बता दें कि इस 26 सदस्यीय दल में कई ऐसे खिलाड़ियों को जगह दी गई है, जिन्हें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने नेशनल कॉन्ट्रैक्ट नहीं दिया था। बिना कॉन्ट्रैक्ट वाले चुने गए खिलाड़ियों में उस्मान ख्वाजा, मार्कस स्टॉयनिस, तेज गेंदबाज एंड्रयू टाय हैं। वहीं कई सीनियर खिलाड़ियों टीम से बाहर का रास्ता भी दिखाया गया है। पिछले साल विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2019) का हिस्सा रहे दो खिलाड़ी शॉन मार्श और नाथन कूल्टर नाइल को इस टीम में जगह नहीं मिली है तो अनुभवी हरफनमौला पीटर हैंड्सकॉम्ब भी टीम से बाहर रखा गया है।

इन अनकैप्ड खिलाड़ियों को मिला मौका

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 26 सदस्यीय दल में कई अनकैप्ड खिलाड़ियों को भी जगह दी है। मिली है। इनमें प्रमुख रूप से डैनियल सैम्स, रिले मेरेडिथ और जोश फिलिप का नाम है। इन तीनों ने बिग बैश लीग (BBL) में शानदार प्रदर्शन कर राष्ट्रीय टीम के लिए अपनी पुख्ता दावेदारी पेश की है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सैम्स ने सिडनी थंडर की ओर खेलते हुए बीबीएल के पिछले सीजन में सबसे ज्यादा विकेट 30 विकेट लिए थे। वहीं जोश फिलिप भी सिडनी थंडर के ही विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। उन्होंने कुल 487 रन बनाए थे। फाइनल मैच में मैच विजयी अर्धशतक लगाया था। वहीं मेरेडिथ ने महज छह मैचों में 10 विकेट झटके थे।

Ben Stokes ने पहली ही गेंद से Jermaine Blackwood के खिलाफ शुरू कर दी थी स्लेजिंग

इंग्लैंड दौरे के लिए 26 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टीम

एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, आरोन फिंच, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशाने, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, डार्सी शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टॉयनिस, एंड्रयू टाय, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, बेन मैकडरमॉट, जोश फिलिप, केन रिचर्ड्सन, पैट कमिंस, नाथन लायन, सीन एबॉट, मिशेल स्टार्क, एडम जाम्पा, मिशेल नेसेर, डैनियल सैम्स और रिले मेरेडिथ।















Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*