IND Vs AUS Brisbane Test: सिराज एक ही ओवर में चटकाए दो विकेट, लंच तक ऑस्ट्रेलिया 153 रन पर गवाएं 4 विकेट


-मोहम्मद सिराज ने टीम इंडिया को एक ओवर में दिलाई दो सफलता। ऑस्ट्रेलिया बैकफुट पर।
-चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन लंच तक ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट खोकर हासिल की 182 रनों की बढ़त।
-ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन बिना किसी नुकसान के 21 रन से आगे खेलना शुरू किया था। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत काफी अच्छी रही।

 

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का अंतिम मैच ब्रिस्बेन के गाबा क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 369 रन बनाए थे। जवाब में टीम इंडिया 336 रन बनाए। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन लंच तक 4 विकेट खोकर 182 रन की बढ़त हासिल कर ली है। यानी कि ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 4 विकेट खोकर 149 रन बना लिए है। स्टीव स्मिथ (Steve Smith) 28 रन बनाकर क्रीज पर हैं। इंडिया की ओर घातक गेंदबाजी करते हुए लंच सेशन तक सिराज (Mohammed siraj) ने एक ही ओवर में दो विकेट हासिल किए।

वार्नर और हैरिस ने की 89 रनों की साझेदारी
ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन बिना किसी नुकसान के 21 रन से आगे खेलना शुरू किया था। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत काफी अच्छी रही। वार्नर और हैरिस ने पहले विकेट के लिए 89 रन जोड़े। हैरिस को शार्दुल ठाकुर ने 38 के स्कोर पर पवेलियन वापस भेजकर इंडिया को पहली कामयाबी दिलाई। इसके तुरंत बाद वार्नर भी चलते बने। वार्नर को सुंदर ने LBW आउट किया। वार्नर ने आउट होने से पहले 48 रन की पारी खेली।

सिराज ने लाबुशेन को सस्ते में लौटाया
लाबुशेन ने 22 गेंद पर 25 रन की पारी खेलकर इंडिया के गेंदबाजों को निशाना बनाने की कोशिश की। लेकिन सिराज ने उन्हें पवेलियन वापस भेज दिया। 31 वें ओवर में ही सिराज ने वेड का जीरो के स्कोर पर ही पवेलियन वापस भेजकर ऑस्ट्रेलिया को मुश्किल में डाल दिया। चार विकेट गिरने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने हालांकि स्मिथ के नाबाद 28 रन की बदौलत खुद को मैच में बनाए रखा है। ऑस्ट्रेलिया की कुल बढ़त 182 रन की है और वह लगातार तेजी से रन बनाने की कोशिश कर रहा है।

पहली पारी में हासिल की 33 रन की बढ़त
बता दें कि ब्रिस्बेन टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 369 रन बनाए। इंडिया पहली पारी में 336 रन बनाने में कामयाब रहा और इस तरह से ऑस्ट्रेलिया को 33 रन की बढ़त हासिल हुई।

1-1 की बराबारी पर है दोनों टीम
इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड टेस्ट में जीत दर्ज कर थी जबकि इंडिया ने मेलबर्न में मेजबान टीम को हराकर सीरीज में वापसी की। सिडनी टेस्ट ड्रॉ रहा। बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का फैसला ब्रिस्बेन टेस्ट के नतीजे से ही तय होगा।






Show More














Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*