IND vs ENG: वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले रविचंद्रन अश्विन ने बताया, क्या रहता है बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ प्लान


भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है।  टेस्ट का दूसरा दिन पूरी तरह से भारतीय गेंदबाजों के नाम रहा। रविचंद्रन अश्विन की शानदार गेंदबाजी के आगे इंग्लिश बल्लेबाजों की एक ना चली और पूरी टीम पहली पारी में महज 134 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। अश्विन ने 43 रन देकर 5 विकेट चटकाए और इंग्लैंड की बल्लेबाजी की कमर तोड़कर रख दी। स्टुअर्ट ब्रॉड को आउट करने के साथ ही अश्विन टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ 200 विकेट चटकाने वाले पहले गेंदबाज बने। इसी बीच, ऑफ स्पिनर ने बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ रहने वाले अपने प्लान को लेकर खुलासा किया है। 

IND vs ENG: ‘इसके मुंह पर भी डाल सकता है’, टेस्ट के दूसरे दिन ऋषभ पंत की कमेंट्री हुई जमकर वायरल- देखें VIDEO

ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए अश्विन ने कहा, ‘मुझे याद नहीं है कि यह कैसे शुरू हुआ, ईमानदारी से कहूं तो बाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए गेंद बाहर की ओर निकलती है और इससे ऑफ स्पिनर के लिए चीजें आसान हो जाती है। ऐसे ही बाएं हाथ के स्पिनर के लिए दाएं हाथ के बल्लेबाजों को गेंदबाजी करना थोड़ा आसान होता है।’ अश्विन ने कहा कि वह पिछले कुछ समय से खेल के अलग-अलग पहलुओं पर काम कर रहे हैं और यही वजह है कि उनको सफलता मिल रही है। अश्विन ने बेन स्टोक्स को बोल्ड करने के साथ ही भारत की सरजर्मी पर सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने के मामले में हरभजन सिंह को भी पीछे छोड़ा। 

IND vs ENG: रविचंद्रन अश्विन ने तोड़ा हरभजन सिंह का रिकॉर्ड, जानें क्यों मांगी भारतीय दिग्गज स्पिनर से माफी

रविचंद्रन अश्विन ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए अपने करियर में 23वीं बार पांच विकेट चटकाए और जेम्स एंडरसन को इस मामले में पीछे छोड़ा। अश्विन टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ 200 विकेट चटकाने वाले पहले गेंदबाज बने। उन्होंने यह खास उपलब्धि स्टुअर्ड ब्रॉड को क्लीन बोल्ड करने के बाद हासिल की। अश्विन बेन स्टोक्स को भी 18 रनों के स्कोर पर बोल्ड किया। इससे पहले, भारत की टीम पहली पारी में 329 रन बनाकर ऑलआउट हुई। पंत ने नाबाद 58 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड की तरफ से मोईन अली ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए। 
 



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*