KKR vs KXIP Match Preview: खेल सकते हैं क्रिस गेल, कोलकाता नाइट राइडर्स से होगी भिड़ंत


आईपीएल सीजन 13 (IPL 13) के 24वें मुकाबले में आज दुबई के शेख जायद स्टेडियम में होगी कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब (Kolkata Knight Riders vs Kings XI Punjab) के बीच भिड़ंत…

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण (IPL 13) में शनिवार को शेख जायद स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) से होना है। कोलकाता (Kolkata) को जहां अपने पिछले मैच में जीत मिली थी, वहीं पंजाब (Punjab) को हार। अब पंजाब इस मैच को जीतकर हार के सिलसिले को खत्म करना चाहेगी।

क्रिकेट जगत में छाया मातम, टीम इंडिया के पूर्व अंडर-19 खिलाड़ी एम सुरेश ने की आत्महत्या

राहुल ने खेली थी तेज तर्रार पारी
पिछले मैच में चेन्नई के खिलाफ कोलकाता के बल्लेबाज फेल हुए थे। सलामी जोड़ी में बदलाव जरूर टीम के काम आया था और सुनील नरेन के स्थान पर ओपनिंग करने आए राहुल त्रिपाठी ने 51 गेंदों पर 81 रनों की पारी खेली थी। लेकिन उनके अलावा कोलकाता का कोई और बल्लेबाज चल नहीं सका था। इन-फॉर्म बल्लेबाज शुभमन गिल भी सस्ते में आउट हो गए थे।

शर्मनाक: IPL में MS Dhoni के प्रदर्शन पर नाराजगी, बेटी के साथ दी रेप की धमकी

बल्लेबाजी कोलकाता की बड़ी चिंता
त्रिपाठी ने ही पिछले मैच में कोलकाता टीम को संभाला था और 160 के पार ले गए थे। नरेन को ओपनिंग न भेज चौथे नंबर पर भेजा गया था। इससे इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल और नीचे आए थे। कोलकाता को अपनी बल्लेबाजी को लेकर गहन चिंतन की जरूरत है। मोर्गन और रसेल ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्हें जितना समय बल्लेबाजी के लिए मिलेगा टीम को उतना फायदा होगा। अभी तक हालांकि ऐसा बहुत कम देखने को मिला है इसलिए टीम प्रबंधन को चाहिए होगा कि वो इन दोनों को ऊपर भेजे अन्यथा टीम की जो बल्लेबाजी काबिलियत है वो पूरी तरह से उपयोग में नहीं ले पाएगी।

आईपीएल-13 : दिल्ली ने राजस्थान को 46 रनों से हराया, यह खिलाड़ी रहा जीत का हीरो

पंजाब की टीम राहुल और मयंक पर निर्भर
गेंदबाजी में पिछले मैच में टीम ने कम स्कोर का बचाव कर लिया था। एक समय टीम मैच हारती दिख रही थी, लेकिन स्पिनर नरेन और वरुण चक्रवर्ती ने टीम की वापसी कराते हुए उसे मैच जिता दिया था। शिवम मावी और कमलेश नागरोकटी, पैट कमिंस के साथ मिलकर पंजाब के कमजोर बल्लेबाजी को जल्दी निबटाने का दम रखते हैं। कोलकाता को चाहिए तो सिर्फ लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल के विकेट। इन दोनों के जाने के बाद पंजाब की बल्लेबाजी असहाय हो जाती है, जिसमें कोई ऐसा बल्लेबाज नहीं दिखता जो अंत तक खड़े होकर टीम की नैया पार लगा सके।

ऋषभ पंत की बल्लेबाजी के मुरीद हुए ब्रायन लारा, ऐसे की जमकर तारीफ

निरंतरता न होना पूरन की कमजोरी
सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में निकोलस पूरन का बल्ला चला था। उन्होंने 77 रनों की पारी खेल टीम की जीत की उम्मीदें बनाए रखी थीं, लेकिन वो मंजिल तक नहीं पहुंचा पाए थे। पूरन भी कोलकाता के लिए खतरा है, लेकिन निरंतरता न होना पूरन की कमजोरी है। वहीं ग्लैन मैक्सवेल का बल्ला कुंद ही है। मैक्सवेल हालांकि जिस तरह के बल्लेबाज हैं उसे देखते हुए वो कभी भी बरस सकते हैं और अगर वो बरसते हैं तो कोलकाता के लिए मुश्किलें खड़ी हो जाएंगी।

शमी पर अतिरिक्त जिम्मेदारी
गेंदबाजी में पंजाब का आक्रमण मोहम्मद शमी के ऊपर है। शेल्डन कॉटरेल ज्यादा प्रभावी नहीं रहे हैं लेकिन टीम प्रबंधन उन पर लगातार भरोसा बनाए हुए। इस मैच में हो सकता है कि कॉटरेल की जगह किसी और को मौका मिले। अर्शदीप सिंह ने हैदराबाद के खिलाफ प्रभावित किया था इसलिए उम्मीद है कि वह अपना स्थान बनाए रखेंगे। हैदराबाद के खिलाफ रवि बिश्नोई के साथ स्पिन का भार मुजीब उर रहमान ने संभाला था। कोलकता के खिलाफ भी इन दोनों को एक बार फिर देखा जा सकता है।

टीमें (सम्भावित) :

कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, कुलदीप यादव, शुभमन गिल, लॉकी फग्र्यूसन, नीतीश राणा, रिंकू सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, संदीप वॉरियर, अली खान, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, सिद्देश लाड, पैट कमिंस, इयोन मोर्गन, टॉम बेंटन, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, एम. सिद्धार्थ, निखिल नाइक, क्रिस ग्रीन।

किंग्स इलेवन पंजाब : लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, सरफराज खान, ग्लैन मैक्सवेल, निकोलस पूरन, कृष्णाप्पा गौतम, क्रिस जोर्डन, शेल्डन कॉटरेल, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, हरडस विजोलेन, दीपक हुड्डा, हरप्रीत ब्ररार, मुजीब उर रहमान, दर्शन नालकंडे, जिम्मी नीशाम, ईशान पोरेल, सिमरन सिंह, जगदीश सुचित, तेजिंदर सिंह।















Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*