NEET 2020: इंदिरापुरम गाजियाबाद की स्निग्धा बासु ने पहले ही प्रयास में 102 रैंक हासिल की


एनटीए ने आज राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) के नतीजे जारी कर दिए हैं। इसमें  सर्वाधिक 99.99 फीसदी अंक हासिल कर इतिहास रच दिया है। वहीं दिल्ली की अकांक्षा ने ऑल इंडिया रैंक 2 पाई है, इन्होंने भी 720 में से 720 अंक हासिल किए हैं। वहीं नोएडा की स्निग्धा बासु ने नीट में 102 रैंक हासिल की है।

NEET पास छात्रों के लिए खुशखबरी, यहां MBBS की 800 सीटें बढ़ाई जाएंगी

इंदिरापुरम गाजियाबाद निवासिनी स्निग्धा विश्व भारती स्कूल नोएडा से हाल ही में 12वीं की परीक्षा पास की है। स्निग्धा बासु के पिता अमिताभ बासु एक आईटी कंपनी में कार्यरत हैं और मां संघमित्रा बासु शिक्षिका है।

NEET Result 2020 : लॉकडाउन में भी घर नहीं गए थे नीट टॉपर शोएब, बताया कैसे की थी तैयारी

 स्निग्धा बासु ने जानकारी दी कि उन्होंने दसवीं की परीक्षा पास करते ही नीट की तैयारी शुरू कर दी थी। यही वजह है की नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट में वे पहले ही प्रयास में सफल हुई हैं। उन्होंने कहा कि वे अब दिल्ली के अच्छे मेडिकल कॉलेज से पढ़ाई करना चाहती है इसके लिए वे प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि भविष्य में वे एक न्यूरो सर्जन बनना चाहती हैं। न्यूरो सर्जन बनने के लिए वे लगातार अपनी मेहनत को जारी रखेंगी। उन्होंने कहा कि प्रतियोगी परीक्षा के लिए एनसीईआरटी की किताबों पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। इसके अलावा लगातार पढ़ाई करते रहना भी बेहद जरूरी है।



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*