RBSE: राजस्थान बोर्ड राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर कराएगा निबंध प्रतियोगिता, 11000 रुपए तक इनाम


राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने भारत रत्न एवं पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 30वीं पुण्यतिथि पर एक आनलाइन निबंध प्रतियोगिता कराने का आज फैसला लेकर उन्हें अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए। 

अजमेर मुख्यालय पर बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. डी.पी. जारोली ने बताया कि यह निबंध प्रतियोगिता की अन्तिम तारीख आगामी 20 जून 2021 होगी। डॉ जारोली ने बताया कि “आधुनिक भारत के स्वप्नदृष्टा श्री राजीव गांधी” विषयक आनलाइन निबंध प्रतियोगिता जूनियर वर्ग में कक्षा 9 एवं 10 तथा सीनियर वर्ग में कक्षा 11 एवं 12 के लिए होगी। प्रत्येक के लिए प्रथम, द्वितीय, तृतीय पुरस्कार क्रमश: 11000 , 5000 एवं 3000 रुपए रखें गये हैं। इसके अतिरिक्त 10-10 सांत्वना पुरस्कार भी 1000-1000 रुपए के प्रदान किए जाएंगे।

डा. जारोली ने बताया कि प्रतियोगिता में भाग लेने वाले अभियर्थियों को सादे सफेद कागज पर हस्तलिखित निबंध पीडीएफ बनाकर ईमेल करना होगा। निबंध 500 शब्दों में होना चाहिए। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों को सीनीयररेडबसरएटदजीमेलडोटकॉम ([email protected]) पर मेल करना होगा। साथ ही स्वयं के साथ स्कूल का नाम एवं एक मोबाइल नम्बर भी भेजना होगा। 



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*