RBSE 12th Science Result 2020: कल 4pm पर जारी होंगे राजस्थान 12वीं विज्ञान के परिणाम, चेक करें लेटेस्ट अपडेट


Rajasthan board 10th Result 2020: राजस्थान शिक्षा बोर्ड (RBSE) की 12वीं साइंस के परिणाम कल (बुधवार को) शाम चार बजे जारी किए जाएंगे। राज्य के शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि राजस्थान बोर्ड अध्यक्ष डीपी जारौली की उपस्थिति में अजमेर से 8 जुलाई को दोपहर बाद 04:00PM पर अजमेर से 12वीं विज्ञान का परिणाम जारी किया जाएगा। राजस्थान बोर्ड 12वीं परीक्षा के नतीजे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in और rajresults.nic.in पर जारी किए जाएंगे। इसके साथ ही लाइव हिन्दुस्तान ( www.livehindustan.com ) पर भी नतीजे चेक किए जा सेकेंगे। 

नतीजे जारी होने के बाद लाइव हिन्दुस्तान आपको आपके मोबाइल पर अलर्ट भेजेगा। इस अलर्ट पर क्लिक कर आप नतीजे चेक कर सकेंगे। रजिस्ट्रेशन के लिए आपको नीचे दिए अपनी क्लास के हिसाब से लिंक पर क्लिक करना होगा।

 

राजस्थान बोर्ड 12वीं साइंस रिजल्ट 2020

राजस्थान बोर्ड 12वीं आर्ट्स रिजल्ट 2020

राजस्थान बोर्ड 12वीं कॉमर्स रिजल्ट 2020

 

12वीं साइंस के बाद जारी होगा आर्ट्स और कॉमर्स का रिजल्ट
आपको बता दें कि राजस्थान 12वीं साइंस के बाद 12वीं आर्ट्स और कॉमर्स और 10वीं के परिणाम भी जारी किए जाएंगे। राजस्थान बोर्ड की ओर से अभी इन परिणाम की डेट जारी नहीं की गई लेकिन उम्मीद है कि अगले एक-दो दिन में 10वीं परिणाम की भी डेट का ऐलान कर दिया जाएगा।

जून मे हुई थीं शेष परीक्षाएं-
गौरतलब है कि कोरोना महामारी व लॉकडाउन के चलते बोर्ड ने 19 मार्च को परीक्षाएं स्थगित कर दी थीं। इसके बाद 10वीं और 12वीं की बची परीक्षाएं 18 जून से 30 जून के बीच में चली थीं। आपको बता दें कि 12वीं साइंस की परीक्षा में हर साल करीब 3 लाख छात्र भाग लेते हैं।

कोरोना पॉजिटिव होने पर छात्र को सप्लीमेंट्री में मौक-
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बोर्ड अध्यक्ष डॉ. डीपी जारोली ने बताया है कि जो छात्र राज्य से बाहर है और परिवहन साधन उपलब्ध नहीं होने के कारण परीक्षा नहीं दे पाएंगे या फिर कोरोना पॉजीटिव या क्वारंटाइन में होने जैसे कारणों से एग्जाम में नहीं बैठ पाएंगे, उन परीक्षार्थियों की परीक्षा सप्लीमेंट्री एग्जाम के साथ ली जाएगी।





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*