UP Madarsa Board Result 2020 date : 30 जून को आएगा यूपी मदरसा बोर्ड रिजल्ट


up madarsa board result 2020 : उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद की वार्षिक परीक्षा के नतीजे 30 जून को घोषित किए जाएंगे। इसके साथ ही नए सत्र में कोरोना संकट को देखते हुए फिलहाल आनलाइन पढ़ाई करवाई जाएगी। यह निर्णय मंगलवार को परिषद की बैठक में लिया गया। अल्पसंख्यक कल्याण निदेशक जे.पी. सिंह की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में परिषद के सदस्य डा. यास्मीन सुल्ताना नकवी, अजमल हुसैन जैदी, जिरगामुद्दीन व मो.शहरयार और वित्त व लेखाधिकारी आशीष आनंद तथा परिषद के रजिस्ट्रार आर.पी.सिंह शामिल हुए।

बैठक में तय हुआ कि परिषद की वर्ष 2020 की वार्षिक परीक्षा के नतीजे 30 जून को घोषित किये जाएं। इसके अलावा शैक्षिक सत्र 2020-21 के लिए आनलाइन पढ़ाई करवायी जाए। तय हुआ है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए मदरसों के बच्चों की समुचित सुरक्षा के साथ शिक्षा के उपायों पर अन्य बोर्ड के प्रयासों के साथ तालमेल बैठाकर कार्यवाही की जाए। जब तक लाकडाउन पूरी तरह खत्म नहीं होता है और शैक्षणिक संस्थानों को खोलने की अनुमति नहीं मिलती है तब तक आनलाइन शिक्षा के साधनों का प्रयोग करते हुए पठन-पाठन हो।

मदरसों में आनलाइन पढ़ाई को बढ़ावा देने के लिए एनसीईआरटी की पाठ्यपुस्तकें और धार्मिक शिक्षा के विषयों के साथ मोबाइल एप विकसित करवाया जाए ताकि मदरसों को आनलाइन पाठ्य सामग्री उपलब्ध करवाई जा सके। इसके अलावा स्क्रूटनी के लिए आनलाइन आवेदन पत्र मंगवाकर उनका निस्तारण करवाया जाए। 





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*