UPPSC: 11 अक्टूबर को होगी पीसीएस प्री 2020, आयोग ने अभ्यर्थियों से मांगे तीन जिलों के विकल्प


उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस, एसीएफ एवं आरएफओ प्रारंभिक परीक्षा 2020 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों से परीक्षा केंद्र के लिए तीन जिलों का विकल्प मांगा है। ठीक वैसे ही जैसे पूर्व में समीक्षा अधिकारी-सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती 2016 के अभ्यर्थियों से मांगा गया था। पीसीएस, एसीएफ एवं आरएफओ प्रारंभिक परीक्षा 11 अक्तूबर को होनी है।

इसके लिए 595696 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं। आयोग के परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र ने बताया कि प्रारंभिक परीक्षा प्रदेश के 19 जिलों आगरा, अयोध्या, आजमगढ़, बाराबंकी, बरेली, गाजियाबाद, गोरखपुर, जौनपुर, झांसी, कानपुर नगर, लखनऊ, मथुरा, मेरठ, मिर्जापुर, मुरादाबाद, प्रयागराज, रायबरेली, सीतापुर एवं वाराणसी में आयोजित की जाएगी। परीक्षार्थियों को इन 19 में से किन्हीं तीन ऐसे जिलों का विकल्प देना है, जहां वे सुगमता से प्रारंभिक परीक्षा दे सकते हैं। बता दें कि यह विकल्प कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर परीक्षार्थियों की सहूलियत के लिए लिए जा रहे हैं ताकि उन्हें परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में कोई विशेष दिक्कत न हो और वे अपने नजदीकी किन्हीं तीन जिलों में से किसी एक जिले के परीक्षा केंद्र पर परीक्षा दे सकें। 

देखें आयोग का नोटिस-

 

परीक्षा नियंत्रक ने यह भी स्पष्ट किया है कि अभ्यर्थियों की ओर से दिए गए विकल्पों के आधार पर जिला या केंद्र आवंटित किया जाना आयोग के लिए बाध्यकारी नहीं होगा। यह जरूर है कि जिन अभ्यर्थियों के द्वारा केंद्र के विकल्प का दावा नहीं किया जाएगा उन्हें आयोग की ओर से स्वविवेकानुसार केंद्र का आवंटन कर दिया जाएगा। अभ्यर्थियों को तीन जिलों का विकल्प आयोग की वेबसाइट के होम पेज पर निर्धारित स्थान पर क्लिक करके 7 सितंबर तक देना है। परीक्षा नियंत्रक ने स्पष्ट किया है कि 7 सितंबर के बाद किसी भी प्रकार का विकल्प नहीं लिया जाएगा और परीक्षा केंद्र बदलने के किसी भी प्रत्यावेदन पर विचार करना संभव नहीं होगा।





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*