WTC Final : आज रिजर्व डे तय करेगा भारत और न्यूजीलैंड में कौन होगा चैंपियन


भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज साउथम्प्टन में वर्ल्ड टेस्ट चैंनिपयनशिप का निर्णायक दिन है। पुजरा और कोहली क्रीज पर हैं।

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand Final) के बीच साउथम्प्टन में खेले जा रहे आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) के फाइनल मुकाबले का आज निर्णायक दिन है। पहले और चौथे का दिन खेल बारिश की वजह से पूरा धुल जानेे के कारण आज रिजर्व डे के दिन भी मैच खेला जाएगा। भारत ने दूसरी पारी में 2 विकेट खोकर 64 रन बना लिए हैं। पहली पारी में भारत ने 217 रन बनाए थे और न्यूजीलैंड ने 249 रन। इस तरह से न्यूजीलैंड को 32 रनों की लीड मिली थी। लेकिन अब भारत ने न्यूजीलैंड पर 32 रनों की लीड हासिल कर ली है।

यह भ पढ़ें:—WTC Final: टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर बनाए 64 रन, भारत को 32 रन की लीड

विराट और पुजारा क्रीज
भारत की दूसरी पारी में 5वां दिन खत्म होने पर कप्तान विराट कोहली 8 रन पर तो पुजारा 12 रन बनाकर क्रीज पर जमें हुए थे। अगर पुजारा और विराट कोहली आज बिना विकेट गंवाए पहले 2 घंटे तक खेल जाते हैं तो इस मैच का नतीजा निकलने की संभावना बन सकती है।

50 ओवर के अंदर भारत को करना पड़ेगा बड़ा स्कोर
अगर भारत को यह मैच जीतना है तो 40—45 ओवर के अंदर 200 से अधिक रन का स्कोर करना होगा। इसके बाद बाकी बचा काम गेंदबजोें को करना होगा। अगर भारतीय गेंदबाजों ने ठीक से गेंदबाजी की तो पासा पलट सकता और न्यूजीलैंड बड़ी मुश्किल में फंस सकता है। लेकिन जीत के रेशो में न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी है। अगर रिपोर्ट्स की मानें तो भारत के जीतने के चांस महज 4 प्रतिशत और न्यूजीलैंड के 15 प्रतिशत आंके जा रहे हैं। ड्रॉ की 81 प्रतिशत संभावना जताई जा रही है।

यह भी पढ़ें— WTC Final: आईसीसी पर भड़के पीटरसन तो वीरेन्द्र सहवाग ने मजाकिया अंदाज में कसा तंज

5 दिन में हो सका है 221.3 ओवर का खेल
भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले 5 दिन में अब तक सिर्फ 221.3 ओवर का ही खेल हो सका है। बारिश के चलते 5 में से दो दिन तो एक भी गेंद फेंके बिना खेल को रद्द करना पड़ा है। वहीं दो दिन खराब रोशनी के चलते खेल को जल्दी खत्म करना पड़ा है।






Show More














Source link

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*